इंदौर एयरपोर्ट से सितंबर में 906 फ्लाइट्स ने भरी उड़ान,यात्रियों की संख्या बढ़ी

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Nov 2020, 8:07 PM IST
  • कोरोना काल के ठीक 6 माह बाद सितंबर में इंदौर से 906 विमानों का संचालन हुआ है, जो अगस्त की तुलना में 58 फीसदी अधिक है. इस दौरान यात्रियों की संख्या में भी अगस्त की तुलना में 71 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई.
सितंबर में इंदौर से 906 विमानों का संचालन हुआ

इंदौर: कोरोना के कारण लंबे लॉकडाउन के बाद इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अब फिर से रौनक नजर आने लगी है. कोरोना काल के ठीक 6 माह बाद सितंबर में इंदौर से 906 विमानों का संचालन हुआ है, जो अगस्त की तुलना में 58 फीसदी अधिक है. इस दौरान यात्रियों की संख्या में भी अगस्त की तुलना में 71 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई. एयरपोर्ट प्रबंधन द्वारा हर माह अपने यहां के विमान परिचालन और यात्री संख्या की एक रिपोर्ट बनाकर एयरपोर्ट अथॉरटी ऑफ इंडिया को भेजी जाती है. 

हाल ही में प्रबंधन ने सितंबर की रिपोर्ट बनाकर भेजी है. इसमें बताया गया है कि अगस्त में इंदौर से यात्री और निजी विमान मिलाकर कुल 38678 यात्रियों ने यात्रा की थी, जबकि सिंतबर में यह संख्या बढ़कर 53919 हो गई है. अक्टूबर में इसमें और इजाफा होने की उम्मीद है. हालांकि अभी अक्टूबर के आंकड़े नहीं आए हैं.

इंदौर में फर्जी मतदाता पकड़े गए, बूथ पर जमकर हंगामा

 इसके अलावा सितंबर में इंदौर एयरपोर्ट पर सभी प्रकार के मिलाकर 906 विमानों की आवाजाही हुई है, जबकि अगस्त में इनकी संख्या 528 ही थी. इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधन के अनुसार, कोरोना के कारण देशभर के एयरपोर्ट बंद थे, लेकिन अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. इंदौर पहले से ही काफी व्यस्त एयरपोर्ट रहा है, इसलिए यहां पर लगातार विमानन कंपनियां नई फ्लाइट्स शुरू करती हैं. हालांकि अभी लोग कम यात्रा कर रहे हैं, जिससे कुछ फ्लाइट बंद भी हो रही हैं. उम्मीद है कि अगले कुछ माह में पहले जैसी ज्यादा संख्या में विमान चलने लगेंगे. गौरतलब है कि लॉकडाउन के पहले तक इंदौर से हर दिन करीब 92 उड़ानें संचालित होती थी, जबकि हर माह ढाई से पौने तीन लाख यात्री सफर करते थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें