राम मन्दिर की नींव के बाद मना रहे थे जश्न, पुलिस ने पकड़ा तो हुआ हंगामा

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 01:19 AM IST
  • इन्दौर।राम मंदिर के भूमि पूजन का जश्न लेकिन कुछ युवकों को यह जश्न महंगा पड़ गया।सराफा बाजार में आतिशबाजी कर रहे युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया और कोतवाली ले आई। इसके बाद कोतवाली में भीड़ हो गई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकंड पर शुभ मुहूर्त में राम मंदिर की नींव रखी

इन्दौर। राम मंदिर के भूमि पूजन का जश्न देशभर में लोगों ने अपने-अपने तरीके से मना रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकंड पर शुभ मुहूर्त में राम मंदिर की नींव रखी। करीब 492 साल से मंदिर बनने का सपना देख रहे हर रामभक्त की मुराद पूरी हो गई। खरगोन में भी कुछ युवकों ने पटाखे चलाकर जश्न मनाना चाहा, लेकिन वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले गई। हिरासत में लिए जाने के विरोध में थाने पर भीड़ जमा हो गई।

दरअसल, अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान शहर में कई लोगों ने आतिशबाजी कर खुशियां मनाई। सराफा बाजार में आतिशबाजी कर रहे युवाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया और कोतवाली ले आई। इसके बाद कोतवाली में भीड़ हो गई। यहां हिंदू संगठन व भाजपा से जुड़े कई लोग पहुंच गए। उन्होंने कहा कि युवाओं की कोई गलती नहीं है।

 करीब ढाई घंटे तक हंगामा हुआ। इसके बाद वरिष्ठ लोगों के कहने पर पुलिस ने युवाओं को छोड़ दिया। युवा सीधे सराफा बाजार पहुंचे और दोबारा आतिशबाजी का प्रयास करने लगे। इसके बाद एसडीओपी और एसडीएम अभिषेक गेहलोत पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ लोगों से चर्चा की। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकंड पर शुभ मुहूर्त में राम मंदिर की नींव रखी। करीब 492 साल से मंदिर बनने का सपना देख रहे हर रामभक्त की मुराद पूरी हो गई। ऐसे में आम लोग अपने-अपने तरीके से खुशी जाहिर कर रहे थे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें