कैट परीक्षा शुरू, परिजनों के साथ परीक्षा देने इंदौर पहुंचे बाहर के विद्यार्थी

Smart News Team, Last updated: 29/11/2020 09:53 PM IST
  • आइआइएम में प्रवेश के लिए होने वाली इस महत्वपूर्ण परीक्षा को देने के लिए दूसरे शहरों के भी विद्यार्थी इंदौर पहुंचे हैं. परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है. देवास नाका, आइपीएस एकेडमी राजेंद्र नगर, सेज यूनिवर्सिटी और अरिहंत कॉलेज को बनाया गया है परीक्षा केंद्र.
सांकेतिक फोटो

इंदौर. इंदौर की सड़कों पर सुबह में वैसे तो सैर करते लोग दिखते हैं, रविवार की सुबह कुछ अलग दिखी. रविवार सुबह शहर की सड़कों पर विद्यार्थी नजर आ रहे थे. दरअसल, शहर के चार परीक्षा केंद्रों पर कैट परीक्षा आयोजित हो रही है. इसमें शहर से करीब पांच हजार विद्यार्थी शामिल हो रहे हैं. आइआइएम में प्रवेश के लिए होने वाली इस महत्वपूर्ण परीक्षा को देने के लिए बाहर के शहरों के भी विद्यार्थी इंदौर पहुंचे हैं. बाहर के ज्यादातर विद्यार्थी माता-पिता के साथ परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे. 

सुबह सात बजे से देवास नाका केंद्र पर विद्यार्थी पहुंचने लगे थे. ठंड होने के कारण कई विद्यार्थी परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा केंद्र के बाहर कार में ही बैठे रहे. परीक्षा केंद्रों पर कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है. केंद्र में प्रवेश देने के पहले विद्यार्थियों का तापमान चेक किया जा रहा है. इसके बाद उनके मास्क बदले गए. विद्यार्थियों को सैनिटाइज किया गया और फिर उनके दस्तावेज चेक किए गए. देवास नाका केंद्र के साथ ही आइपीएस एकेडमी राजेंद्र नगर, बायपास रोड स्थित सेज यूनिवर्सिटी और खंडवा रोड स्थित अरिहंत कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है. 

इंदौर में स्थापित होंगे पांच औद्योगिक क्षेत्र, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

सभी जगहों पर सुरक्षाकर्मी केंद्र के बाहर और अंदर विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए कह रहे थे. विद्यार्थियों के लिए संकेतक लगाए गए हैं, उसी के अनुसार केंद्र के अंदर उन्हें प्रवेश करने दिया जा रहा है. कई विद्यार्थियों ने बताया कि वे सुबह पांच बजे से उठे हैं. महीनों से लगातार परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. उन्हें उम्मीद है कि परीक्षा अच्छा जाएगा. कई माता-पिता तो परीक्षा खत्म होने तक परीक्षा केंद्र के आसपास ही रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें