‘स्वछता रेंजर्स’ अभियान से जुड़कर बच्चे उठाएंगे इंदौर की स्वछता का बीड़ा

Smart News Team, Last updated: 09/12/2020 08:37 PM IST
  • इंदौर की नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा जी पाल ने श्री रणजीत हनुमान मंदिर को जीरो वेस्ट एवं स्वच्छतम मन्दिर तथा भक्तों को स्वछता के लिए प्रेरित करने के लिए सम्मानित किया. इंदौर को 4 बार सबसे स्वच्छ शहर का खिताब दिलवाने में सहयोगी संस्थाओं को इस दौरान पुरस्कृत भी किया गया.
इंदौर में शुरू हुई स्वच्छता रेंजर्स अभियान

इंदौर. इंदौर के स्वच्छता बेस मैनेजमेंट सिस्टम को और कैसे बेहतर करें, इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों में इंदौर शहर के जानेमाने प्रख्यात लोगों को एक मंच पर लाकर एक कॉनक्लेव किया गया. इस दौरान सभी ने स्वच्छता को लेकर अपने-अपने विचार रखे. शहर के होटल्स, रेस्टोरेंट, ऑफिसेस, स्कूल्स आदि की रेकी कर रविंद्र नाट्य सभा गृह में हुए इस आयोजन में सबसे साफ और स्वच्छ संस्थानों को पुरस्कृत किया गया. 

इस दौरान इंदौर की नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा जी पाल इंदौर द्वारा एक बार फिर स्वच्छता का पंच लगाने के लिए पूरी तरह आश्वस्त दिखी. इस दौरान इंदौर शहर के बच्चों को स्वच्छता अभियान से जोड़ने के लिए "स्वछता रेंजर्स" नामक एक नया केम्पेन लॉन्च किया गया. इंदौर को 4 बार सबसे स्वच्छ शहर का खिताब दिलवाने में सहयोगी संस्थाओं को इस दौरान पुरस्कृत भी किया गया. पाल ने कहा कि कोरोना के मद्देनजर कार्यक्रम व्यापक पैमाने पर नहीं किया जा रहा है. इस समारोह में श्री रणजीत हनुमान मंदिर को जीरो वेस्ट एवं स्वच्छतम मन्दिर तथा भक्तों को स्वछता के लिए प्रेरित करने के लिए सम्मानित किया गया. 

इंदौर: रेंजर सही से नहीं गिन पाए बांस की संख्या, काटा गया इतना वेतन

इस अवसर पर कलेक्टर मनीष सिंह, इंदौर सांसद शंकरजी लालवानी, विधायक तुलसी राम सिलावट, रमेश मेंदोला, विधायक आकाशजी विजयवर्गीय, निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल, पत्रकार दीपक चौरसिया सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें