Unlock-5 की गाइडलाइंस जारी, फिर से खुलेंगें सिनेमाघर और स्विमिंग पूल

Smart News Team, Last updated: 30/09/2020 09:03 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर संशय जैसी ही स्थिति बनी हुई है. सरकार कुछ नए SOP के साथ स्कूलों को खोलने का फैसला ले सकती है और इसका फैसला राज्यों के ऊपर छोड़ा जा सकता है. 
अनलॉक 5.0

इंदौर: कोरोना संकट महामारी के बीच आज केंद्र सरकार ने अनलॉक 5.0 के लिए नई गाइडलाइंस का ऐलान कर दिया है. कोरोना संक्रमित क्षेत्रों को छोड़कर बाकी जगहों पर कई प्रकार की आर्थिक गतिविधियों को फिर से बहाल करने का फैसला किया गया है.

सरकार ने नई गाइडलाइंस में सिनेमा हाल और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले का आदेश जारी कर दिया है.

फिलहाल जल्द ही इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे. इन सबके नए दिशानिर्देशों के साथ स्विमिंग पूल और मनोरंजन पार्क खोलने पर भी सहमति जताई गयी है.

इंदौर: चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में उप चुनाव की तारीख का ऐलान किया

आपको बता दें कि अभी भी कंटेंमेंट जोन्स में 31 अक्टूबर तक लॉकडाउन सख्ती से लागू रहेगा. वहीं स्कूल, कॉलेज और कोचिंग खोलने का फैसला राज्य सरकारों पर छोड़ दिया गया है. केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र प्रशासित प्रदेशों को स्कूल, कॉलेज और कोचिंग खोलने के लिए 15 अक्टूबर के बाद ध्यानपूर्वक फैसला लेने के लिए कहा है. केंद्र सरकार का कहना है कि शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति उस क्षेत्र की स्थिति को देखते हुए विद्यालय के प्रबंधन से विचार विमर्श के बाद लिया जाना चाहिए. ध्यान रहे कि यह सभी गतिविधियां कंटेंमेंट जोन्स के बाहर के इलाकों में बहाल की गई हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें