इंदौर में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, 33 दिन बाद 300 का आंकड़ा पार

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 03:55 PM IST
  • इंदौर: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, एमपी में कोरोना की तीसरी लहर देखने को मिल रही है. कोरोना को संभालना प्रशासन के लिए लगातार चुनौती बनता जा रहा है.
एमपी में कोरोना की तीसरी लहर

इंदौर: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, एमपी में कोरोना की तीसरी लहर देखने को मिल रही है. कोरोना को संभालना प्रशासन के लिए लगातार चुनौती बनता जा रहा है. कोरोना से संक्रमित मरीज सबसे ज्यादा निजी अस्पतालों में पहुंच चुके हैं. यहां पर 90 प्रतिशत से ज्यादा बैड फूल हो चुके हैं. इस बात को खुद कलेक्टर मनीष सिंह ने भी स्वीकार लिया है. बता दें, गुरुवार को इस खतरनाक वायरस की चपेट में 313 लोग आ गए. इन मरीजों में चार लोगों की मौत भी हो गई है.

इंदौर:आनंद ज्वैलर्स के 31 कर्मचारी निकले कोरोना पॉजिटिव, ग्राहकों में मचा हड़कंप

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि त्योहारों के दौरान बाजारों में भीड़ और मौसम परिवर्तन के कारण मरीज बढ़ रहे हैं. बता दें, त्योहार के दौरान उमड़ी भीड़ के कारण ऐसा पहली बार हो रहा कि पूरा परिवार संक्रमित होकर अस्पताल पहुंच रहा है. ज्यादातर के फेफड़ों में 60 से 70 फीसदी इन्फेक्शन मिल रहा है. पलासिया क्षेत्र में एक परिवार ने संयुक्त भाई दूज मनाई थी, उनके यहां सभी बीमार हो गए हैं. कुछ निजी अस्पतालों को छोड़ बाकी जगह ऑक्सीजन सिलेंडर, आईसीयू, वेंटिलेटर उपलब्ध हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें