इंदौर: शहर के फीवर क्लीनिक में सामान्य मरीजों का भी होगा कोविड-19 टेस्ट

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Oct 2020, 3:20 PM IST
  • कोविड-19 संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा फीवर क्लीनिक में अब सामान्य मरीजों का भी कोरोना वायरस टेस्ट किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा को संक्रमित की पहचान हो सके.
अब फीवर क्लिनिक में होगा कोरोना वायरस का टेस्ट

इंदौर. कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान हो सके इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा फीवर क्लीनिक पर आने वाले अब सामान्य मरीजों का भी कोविड-19 की जांच की जा रही है.दरअसल, राज्य सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए थे कि अधिक से अधिक संक्रमितों की पहचान के लिए रोजाना 4500 सैपलिंग की जाए. 

इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग ने फीवर क्लीनिक वाले संदिग्धों के अलावा सामान्य बीमारी के मरीजों की भी कोविड जांच शुरू कर दी है ताकि इस लक्ष्य को पूरा किया जा सके.लक्ष्य को पूरा करने के लिए शहर में 45 रैपिड रिस्पांस टीम शहर में घूम-घूमकर सैपलिंग ले रही हैं. अभी तक यह 25 लोगों के सैंपल लेती थी लेकिन अब इनकी भी संख्या बढ़ाई जाएगी.

कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए डीएम ने दिए सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश

अभी तक फीवर क्लीनिक में केवल उन्हीं मरीजों के सैंपल लिए जा रहे थे जिनको सर्दी-खांसी और बुखार होता था लेकिन अब अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों की जांच हो रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब रोजाना 4500 सैंपलिंग की जाएगी. विभाग के मुताबिक पहले रोजाना ढाई से तीन हजार लोगों की सैपलिंग हो रही थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें