इंदौर में राम जन्मभूमि शिलान्यास के मौके पर शहर भर के मंदिरों में हुआ विशेष पूजन

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 03:29 PM IST
  • इंदौर शहर के विभिन्न मंदिरों में जगह-जगह पूजा अर्चना की जा रही है। दीपक जलाकर दिन में दीपावली जैसा अहसास
राम मंदिर के शिलान्यास की ख़ुशी में इंदौर में पूजन 

इंदौर।5 अगस्त का दिन राम जन्म भूमि पर श्री राम के मंदिर का शिलान्यास हो गया है और आज का दिन देशवासियों के लिए इंदौर शहरवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज के दिन इंदौर शहर के विभिन्न मंदिरों में जगह-जगह पूजा अर्चना की जा रही है। दीपक जलाकर दिन में दीपावली जैसा अहसास कराया जा रहा है वही शहर के कई मंदिरों में कोविड नियमों का पालन कर भजन कीर्तन का आयोजन भी किया जा रहा है। 

इंदौर शहर के विभिन्न मंदिरों में जहां पर भक्तों को भगवान की पूजा अर्चना करते हुए देखा गया साथ ही आज के दिन को ऐतिहासिक मानते हुए जूनी इंदौर के राम मंदिर के पंडित गोपाल पुजारी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज समूचा मोहल्ला मंदिर में आकर दोपहर 12:00 बजे के बाद से ही पूजा-अर्चना कर रहा है वो भी कोविड नियमों का पालन कर। 500 साल की तपस्या के बाद आज जो मंदिर का निर्माण का शुभारंभ होने जा रहा है वह ऐतिहासिक दिन है जिस का स्वागत करते हैं हमारे साथ ही पूरे प्रदेश वासी देशवासी और शहरवासी उसका स्वागत करते हैं। 

देश के एकमात्र मूंछ वाले रामजी की प्रतिमा इंदौर के जूनी इंदौर में ही स्थित है। यहां 12:00 बजे आरती का आयोजन भी किया गया जिसमें भक्तों के द्वारा ही आरती की गई। श्रद्धालुओं का कहना है कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है ऐतिहासिक दिन के बाद हम बहुत खुश हैं हमारा परिवार भी बहुत खुशियां मना रहा है और आने वाले समय मे पूजा अर्चना में भी हम लोग शामिल होकर भगवान राम का स्मरण करेंगे।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |