इंदौर नही रहे मशहूर शायर इंदौरी , इंदौर के अर‌बिंदो अस्पताल में ली अंतिम सांस

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 07:58 PM IST
  • इंदौर.मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन आज अरबिन्दो अस्पताल में हुआ. वे कई खतरनाक बीमारियों से ग्रस्त थे. इन्दौरी के निधन के बाद सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताया दुःख.
शायर राहत इंदौरी

इंदौर. शायर राहत इंदौरी ने मंगलवार को अंतिम सांस ली. इंदौरी काफी समय से स्वास की बीमारी से पीड़ित थे. हाल में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें इंदौर के अर‌बिंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जानकरी के मुताबिक राहत साहब को दिल की बीमारी और डायबिटीज की शिकायत थी. हाल ही में निमोनिया के चलते उनके फेंफडों में इंफेक्‍शन हो गया था. वे सिर्फ नियमित जांच के लिए ही घर से बाहर निकलते थे. उन्हें चार-पांच दिन से बेचैनी हो रही थी. डॉक्टरों की सलाह पर फेफड़ों का एक्स-रे कराया गया तो निमोनिया की पुष्टि हुई थी. इसके बाद सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव निकले.

उनका इलाकों कर रहे डॉ. ने बताया कि उनके दोनों फेफड़ो में निमोनिया है, वो साँस नही ले पा रहे थे. उनको आइसीयू में रखा गया था, इस दौरान उनको 3 बार हार्ट अटैक भी आया था.

मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर मिलती रहेगी-इंदौरी

आपको बता दे कि राहत इंदौरी ने ट्वीट कर लिखा था कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन न करें. मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी.

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

ट्वीटर पर इन्दौरी के निधन का दुख व्यक्त करते हुए उन्होंने लिखा, अपनी शायरी से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करने वाले मशहूर शायर, हरदिल अज़ीज़ राहत इंदौरी का निधन मध्यप्रदेश और देश के लिए अपूर्णीय क्षति है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों और चाहने वालों को इस अपार दुःख को सहने की शक्ति दें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें