इंदौर से चलने वाली पहली ट्रेन में नहीं मिली महिला यात्री को जगह

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 09:49 PM IST
  • थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान महिला का टेंपरेचर 99 होने से यात्रा पर लगी रोक इंदौर जबलपुर एक्सप्रेस की लगभग 90फीसदी सीटें रही खाली शाम 7:30 बजे से इंदौर रेलवे स्टेशन से रवाना हो रही थी ट्रेन
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर। लॉकडाउन के बाद रविवार को पहली बार इंदौर रेलवे स्टेशन से ट्रेन संचालित की गई इस दौरान पहली ट्रेन में बैठने वाले यात्री ने एक महिला यात्री को यात्रा करने से रोक दिया गया.वही पहली ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या भी बेहद कम नजर आई. बता दें कि लॉकडाउन के चलते पिछले 6 माह से इंदौर रेलवे स्टेशन से एक भी ट्रेन का संचालन नहीं किया जा रहा था.

रेलवे द्वारा रविवार को पहली ट्रेन संचालित किए जाने का निर्णय लिया गया जिसमें इंदौर रेलवे स्टेशन से शाम 7:30 बजे पहली ट्रेन संचालित होनी थी. इस दौरान यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जानी थी. सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें ट्रेन में यात्रा करने के लिए प्रवेश मिल रहा था.स्टेशन पर कुल 241 यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई जहां एक महिला यात्री का टेंपरेचर 99 फारेनहाइट रहा.टेंपरेचर अधिक पाए जाने पर कर्मचारी ने इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी जिसके बाद रेलवे अधिकारियों ने महिला यात्री को रुकने के लिए कहा.थोड़ी देर विचार विमर्श किए जाने के बाद महिला यात्री के ट्रेन में यात्रा करने पर रोक लगा दी गई.

इस दौरान महिला को रेलवे स्टेशन से ही वापस लौटा दिया गया. महिला द्वारा कई बार यात्रा के लिए कर्मचारियों के ऊपर दबाव बनाया गया लेकिन रेलवे कर्मचारियों ने महिला यात्री की एक न सुनी. उन्होंने साफ तौर पर ट्रेन में यात्रा करने से मना कर दिया.जिसके बाद मात्र 240 यात्रियों को लेकर ट्रेन रवाना हुई. इस दौरान सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए 1 बर्थ पर एक यात्री को ही बैठाया गया.

2000 सीट वाली ट्रेन में मात्र 240 लोगों ने यात्रा की. इस तरह पूरी ट्रेन में मात्र 12 प्रतिशत लोग ही यात्रा कर रहे थे जबकि 88 फीसदी सीट खाली थी. रेलवे को इससे भारी नुकसान हुआ लेकिन जनजीवन अस्त व्यस्त होने के चलते उसे ट्रैक पर लाने के लिए रेलवे ने पहली ट्रेन का संचालन किया.सब कुछ ठीक रहा तो इंदौर से रोजाना एक दर्जन से अधिक ट्रेनें चलाई जाएंगी.

इंदौर जबलपुर ट्रेन का जारी हुआ शेड्यूल

इंदौर जबलपुर स्टेशन ट्रेन का शेड्यूल रेलवे द्वारा जारी कर दिया गया है.यह ट्रेन जबलपुर और इंदौर से रवाना होगी. जिसमें सबसे पहले जबलपुर से यह ट्रेन रात 11:50 पर रवाना होकर अगले दिन सुबह 9:55 बजे इंदौर पहुंचेगी.फिर वही ट्रेन इंदौर से शाम 7:30 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 5:35 पर जबलपुर पहुंचेगी. ट्रेन में यात्रा करने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें