इंदौर की राऊ में नकली गुटखा फैक्ट्री पर छापा पांच लाख का माल जब्त

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 11:48 AM IST
  • इंदौर. रमेश विहार कॉलोनी के एक मकान में नकली गुटखा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है. यहां पर ग्रीन पार्क कॉलोनी में रहने वाला एजाज पुत्र मोहम्मद अयूब खान गुटखे के पाउच बना रहा था. पुलिस ने यहां से 25 बोरी पाउच जब्त किए हैं. जिनकी कीमत पांच लाख रुपए आंकी गई है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर| इंदौर की राऊ में रमेश विहार कॉलोनी के एक मकान में चल रहे नकली गुटखा फैक्ट्री को पुलिस ने छापा मारकर पकड़ लिया. कंपनी में कई नामी कंपनियों के पाउच बनाए जा रहे थे. पुलिस ने मकान से पांच लाख का माल जब्त किया है.

राऊ टी आई नरेंद्र रघुवंशी ने बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि रमेश विहार कॉलोनी के एक मकान में नकली गुटखा फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है. जिसमें कई प्रकार की कंपनियों के मसालों को बनाया जा रहा है. सूचना पर पुलिस ने रमेश विहार कॉलोनी निवासी अनवर अंसारी के घर छापा मारा. यहां पर ग्रीन पार्क कॉलोनी में रहने वाला एजाज पुत्र मोहम्मद अयूब खान गुटखे के पाउच बना रहा था. आरोपी ने वहां मशीन और तौल कांटा लगा रखी थी. वह नामी कंपनियों के गुटखा पाउच को पैक कर रहा था. उसके पास रेपर, नकली माल और तंबाकू मिली है. वहां और छानबीन की तो एक कंपनी का नमक भी तैयार किया जा रहा था. पुलिस ने मकान मालिक अनवर अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है. टीआई नरेंद्र रघुवंशी ने बताया कि पुलिस को यहां पर लगभग पाँच लाख का माल भी मिला है जिसे जब्त कर लिया गया है.

आरोपी ने इस संबंध में बताया कि वह नकली गुटका और नकली नमक तैयार करता था. उन्हें बनाकर होलसेल रेट पर बाजार में बेच देता था. बताया कि इस संबंध की जानकारी उसके किराएदार को भी नहीं थी. अभी तक पुलिस ने यहां से 25 बोरी पाउच जब्त किए हैं. जिनकी कीमत पांच लाख रुपए आंकी गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें