इंदौर में कांग्रेसी के पूर्व मंत्री और राऊ विधायक जीतू पटवारी का गर्माया मामला

Smart News Team, Last updated: 10/08/2020 02:52 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राऊ विधायक जीतू पटवारी द्वारा विवादित टिप्पणी करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आज भाजपाइयों पर केस दर्ज करवाने के लिए डीआईजी से मुलाकात करेंगे कांग्रेसी।
जीतू पटवारी

एमपी के इंदौर में राऊ विधायक और कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर भाजपा नेताओं की शिकायत पर केस दर्ज करने के बाद कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि भाजपाइयों ने कोरोना लॉक डाउन में धारा 144 का जमकर उल्लंघन किया है। लेकिन पुलिस और प्रशासन ने अनदेखी की है। धारा 144 का अवेहलना करने पर भाजपा नेताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज होना चाहिे । आज इंदौर के कांग्रेसी नेता इस पूरे मामले को लेकर डीआइजी से मुलाकात करेंगे।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि पुलिस ने पटवारी पर जो एफआइआर दर्ज की, उसमें धारा 144 के उल्लंघन पर लागू होने वाली धारा-188 भी लगाई है। हमारा सवाल है कि जब भाजपा नेता देर रात समूह बनाकर डीआइजी से मिलने पहुंचते हैं तो क्या कोरोनाकाल में लागू रात्रिकालीन कर्फ्यू का उल्लंघन नहीं होता? ऐसे में पुलिस भाजपा नेताओं के विरुद्ध धारा-188 में प्रकरण दर्ज क्यों नहीं करती?

कांग्रेस अध्यक्ष बाकलीवाल ने कहा है कि पुलिस और प्रशासन ने पूरी तरह भाजपा के इशारों पर काम कर रही है। पुलिस ने भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे की शिकायत पर एफआइआर दर्ज की है। ऐसे में थाना क्षेत्र तुकोगंज होना चाहिए था। इसके उलट प्रकरण छत्रीपुरा थाने में दर्ज किया गया।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें