सुपुर्द-ए-खाक हुए इंदौरी, पीपीई किट पहन कर निकाली गयी अंतिम यात्रा

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 11:09 AM IST
  • मशहूर शायर राहत इंदौरी को मंगलवार रात की सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. उनके अंतिम संस्कार में केवल पीपीई किट पहने लोगों को ही सम्मिलित होने दिया गया. वहीं नमाज-ए-जनाजा में भी केवल पीपीई किट पहने लोगों ने ही पढ़ा
राहत इंदौरी के शव को कब्रिस्तान ले जाते हुए 

इंदौर।प्रख्यात शायर राहत इंदौरी को मंगलवार शाम इंदौर में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. एंबुलेंस के द्वारा उनके शव को कब्रिस्तान ले जाया गया. इंदौरी के अंतिम संस्कार की खास बात यह रही कि केवल पीपीई किट पहने लोग ही नमाज-ए-जनाजा और अंतिम संस्कार में सम्मिलित हो सके. राहत इंदौरी का मंगलवार शाम करीब 5 बजे अरविंदो अस्पताल में निधन हुआ.

मंगलवार की देर रात जब अस्पताल से राहत इंदौरी का शव लेकर एंबुलेंस जब कब्रिस्तान पहुंची तो वहाँ मौजूद बिना पीपीई किट पहने सभी लोगों को बाहर ही रोक दिया गया. जिनमें अधिकतर राहत साहब के परिवार के लोग और परिचित शामिल थे, लेकिन बिना पीपीई किट के उन्हें भी अंदर जाने की इजाजत नहीं मिली. वहीं अंतिम संस्कार से ठीक पहले होने वाले नमाज-ए-जनाजा में भी केवल पीपीई किट पहने व्यक्तियों को ही शामिल होने दिया गया.

ज्ञात हो कि राहत इंदौरी विभिन्न बीमारियों से लड़ रहे थे. निमोनिया की पुष्टि होने के बाद रविवार शाम को अरविंदो अस्पताल में भर्ती किया गया था. अस्पताल में भर्ती होने के बाद वे कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए थे. दोपहर करीब 2.30 बजे उन्हें तेज हार्ट अटैक आए. लगातार दो अटैक आने के बाद उन्हें वेंटिवेटर पर रखा गया, फिर भी उनकी जान नहीं बचाई का सकी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें