इंदौर में दिन से ज्यादा रात में महसूस हो रही गर्मी, जानें आज का तापमान

Smart News Team, Last updated: 18/10/2020 08:21 PM IST
  • अक्टूबर के महीने में जहां देश के कई हिस्सों में हल्की ठंड महसूस की जा रही है. वहीं, दूसरी और इंदौर में पिछले पांच दिनों से दिन के बजाय रात में ज्यादा गर्मी महसूस हो रही है. इसके कारण इस मौसम में भी कईं लोगों को घरों में कूलर, एसी तक चालू करने पड़े हैं.
अक्टूबर के महीने में इंदौर में दिनके बजाय रात में पड़ रही ज्यादा गर्मी

इंदौर: अक्टूबर के महीने में जहां देश के कई हिस्सों में हल्की ठंड महसूस की जा रही है. वहीं, दूसरी और इंदौर में पिछले पांच दिनों से दिनके बजाय रात में ज्यादा गर्मी महसूस हो रही है. जिससे लोगों को उमस व बेचैनी लग रही है. इसके कारण कईं लोगों को घरों में कूलर, एसी तक चालू करने पड़े हैं.

शहर में रात को तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री अधिक बना हुआ है. जिससे जनता को अक्टूबर के महीने में भी अगस्त-सितंबर की तरह गर्मी की मार झेलनीपड़ रही है. वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों के बीच मौसम में बदलाव आ सकता है.

इंदौर: कोरोना से ठीक हुए मरीजों में देखी गई नई बीमारी, डॉक्टर भी हो गए परेशान

मौसम विभाग का अनुमान है कि दो-तीन दिन में पश्चिमी विक्षोभ के असर से तापमान में थोड़ा कमी आने की संभावना जताई जा रही है. इससे शहरवासियों को रातकी गर्मी से कुछ हद तक राहत मिलेगी. वहीं, इंदौर में पड़ रही गर्मी को लेकर मौसम विज्ञानी अजय कुमार शुक्ला ने कहा कि इस वर्ष अक्टूबर माह में बंगाल कीखाड़ी में सामान्य से ज्यादा सिस्टम बन रहे हैं. अभी तक चार सिस्टम अक्टूबर में आ चुके हैं और आगे भी लगातार सिस्टम आने की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक ने आगे कहा कि इस वजह से अभी इंदौर में पूर्वी हवाएं चल रही हैं तथा दिन में आसमान में बादल बने हुए हैं. इसके कारण रात के तापमान मेंइजाफा देखने को मिल रहा है. अगले दो से तीन दिन में अफगानिस्तान में बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तरी हवाओं का आगमन शुरू होगा. ऐसे में इंदौर में दो सेतीन दिन में तापमान में हल्की गिरावट आने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें