एमपी में डोर टू डोर डीजल डिलेवरी का पहला शहर बना इंदौर

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 07:41 AM IST
  • इंदाैर एमपी का पहला ऐसा शहर बन गया है जहां अब वाहन चालकों को डीजल के लिए पेट्रोल पंप तक नहीं जाना पड़ता। क्योंकि अब यहां डीजल की डोर टू डोर सप्लाई लोगों को मिलने लगी है। अब केवल एक मोबाइल एप के जरिए डीजल की बुकिंग करवाई जा सकती है।
डोर टू डोर डीजल डिलेवरी

अब तक देश के बैंगलोर, पुणे और मायानगरी मुम्बई में डोर टू डोर डीजल सप्लाई किया जा रहा था लेकिन अब मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में आज से डीजल की घर-घर सप्लाई शुरू हो गई । इसके बाद इंदौर एमपी का पहला जिला बन गया जहां पर डोर-टू डोर डीजल सप्लाई की जा रही है।

एचपीसीएल के डीजीएम रीटेल अनिल अकेन और मैनेजर इंजीनियरिंग मुकेश प्रसाद ने डीजल के सप्लाई वाहन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पंप संचालक निखार माहेश्वरी ने बताया कि मुंबई, पुणे और बैंगलोर जैसे बड़े शहरों के बाद अब इंदौर में भी इसकी शुरूआत हुई है । जिससे लोगों को अब घर बैठे डीजल की यह सौगात मिली है। यह सुविधा ऐसे सभी संस्थानों और मशीनों के लिए लागू होती है, जो डीजल लेने पंप पर नहीं आ सकते हैं। या फिर वे अब तक केन, ड्रम के जरिए डीज़ल ले जाया करते हैं। यह डिलेवरी वाहन पूरी तरह कंप्यूटराइज्ड है। साथ ही भारत सरकार, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड, पेट्रोलियम मंत्रालय, पेट्रोलियम तथा विस्फोटक सुरक्षा संगठन और नाप तौल विभाग द्वारा सर्टिफाइड है। यह वाहन इंदौर और आसपास के क्षेत्र में डीजल उपलब्ध करवाएगा ।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें