इंदौर: शायर राहत इंदौरी की कोरोना से मौत का मामला, पड़ोसियों के लिए गए सैम्पल

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 10:38 PM IST
  • एमपी के इंदौर में मशहूर शायर राहत इंदौरी की कोरोना से मौत के बाद पूरे मोहल्ले को जिला प्रशासन ने सैनेटाइज करवाया है. साथ ही पड़ोसियों के भी सैम्पल भी लिए गए है तथा लोगों को एहतियातन घरों में रहने को कहा गया है.
शायर राहत इंदौरी

इंदौर जिले में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. आज जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2656 हो गई. कोरोना से पीड़ित रोगियों में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की संख्या 500 से ज्यादा हो गई है. वहीं अब जनपद में कुल कोरोना रोगियों की संख्या करीब 9069 हो गई. साथ ही 337 रोगियों की कोरोना से मौत हो गई.

इधर बीते दिन कोरोना से मशहूर शायर राहत इंदौरी की मौत के बाद उनके आवास को जिला प्रशासन ने सैनिटाइजेशन करवाया. वहीं घर के आस-पास रहने वाले 20 लोगों के भी सैंपल लिए गए. एहतियातन सभी को घर में ही रहने के लिए भी कहा गया है.

इंदौरी का मंगलवार शाम को इंतकाल हो गया था. उन्हें देर रात साढ़े 10 बजे के करीब सुपुर्देखाक किया गया था. सुबह उनके घर के साथ-साथ आसपास के घरों पर भी छिड़काव किया गया. बाजारों में भी सुबह-शाम मशीन से छिड़काव किया जा रहा है. वहीं, इंदौर देश के सर्वाधिक संक्रमित शहरों की सूची में 49वें नंबर पर आ गया है.

कमिश्नर डॉ. पवन कुमार शर्मा और कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशानुसार सुबह रवीन्द्र नाट्य गृह में सर्वे टीमों को सर्वेक्षण सामग्री वितरित की गई. सामग्री लेकर 85 दलों के 170 कर्मचारी रवाना हुए। इनमें मुख्य रूप से नर्सेस शामिल हैं. सर्वे दल जिले में सात दिन तक सात हजार परिवारों का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करेंगे. यह सर्वे पेपरलेस होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें