इंंदौर में 70 करोड़ की 70 किलो एमडी ड्रग्स मामले में एक और तस्कर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 9:18 PM IST
  • पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरविंद तिवारी की ओर से ड्रग्स तस्करी मामले में क्राइम ब्रांच की टीमों का गठन कर दिशा निर्देश दिए गए थे. इसी कड़ी में एक अन्य आरोपी मोईन खान हिरासत में लिया गया है.
फाइल फोटो

इंदौर. इंदौर क्राइम ब्रांच द्वारा लगातार एम डी ड्रग्स तस्करी मामले से जुड़े सभी लोगों के सुराग हासिल कर उनकी तलाशी की जा रही है. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में एक और तस्कर को गिरफ्तार किया है. उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार हुए आरोपियों से पुलिस रिमांड के दौरान जिन जिन संलिप्त आरोपियों के नाम प्रकाश में आए थे उनकी गिरफ्तारी के लिए इंदौर पुलिस महानिरीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरविंद तिवारी को निर्देशित किया गया था. 

उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध गरूप्रसाद पराशर द्वारा क्राइम ब्रांच की टीमों का गठन कर उनको समुचित दिशा निर्देश दिए गए थे. इसी कड़ी में एक अन्य आरोपी मोईन खान पिता महबूब खान उम्र 33 वर्ष निवासी ए विंग 101 श्रीपस्थ काम्प्लेक्स कॉलोनी, नालासुपारा वेस्ट मुंबई को थाना तुलीज ठाणे अमलदार से हिरासत में लिया गया है.

इंदौर में लवकुश चौराहे पर एक्सीडेंट रोकने के लिए ट्रैफिक सिस्टम में बदलाव

 उपरोक्त आरोपी से पूछताछ करने पर उसने मुंबई के एक तस्कर से एमडी ड्रग्स खरीदने की बात कबूली थी, जिसे पूर्व में क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है, जो ड्रग्स आरोपी वसीम खान को बेचना बताया गया चूंकि आरोपी वसीम से की गई पूछताछ में उसने एम डी ड्रग्स, मुंबई के मोईन से खरीदना बताया था, अतः पूछताछ में ज्ञात जानकारी के आधार पर मोईन खान के नाम का खुलासा होने पर उसकी घेराबंदी कर पकड़ा गया. जिसे प्रकरण क्रमांक 01/21 धारा 08/22, 08/25, 08/29 के विवेचनाधीन मामले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपी को माननीय न्यायालय पेश किया गया है, जहां से उसका 05 दिन का पुलिस रिमांड स्वीकृत हुआ है. अतः पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी मोईन खान से विस्तृत पूछताछ करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें