इंदौर: 30 घंटे 33 मिनट तक लगातार अभिनय कर बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

Smart News Team, Last updated: 19/08/2020 09:42 AM IST
  • 15 अगस्त को दोपहर 2:52 से 16 अगस्त की रात 9:25 बजे तक लगातार 30 घंटे 33 मिनट तक अभिनय किया. इससे पहले चेन्नई के एथैयराज कॉलेज फॉर वूमन की छात्राओं ने 28 घंटे 34 मिनट 43 सेकेंड तक सामूहिक रूप से अभिनय कर बनाया था रिकॉर्ड.
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

इंदौर: 30 घंटे 33 मिनट तक लगातार अभिनय कर बनाया गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

इंदौर। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए लोग अलग-अलग तरह के प्रयोग कर रहे हैं. लॉकडाउन के चलते जहां लोग अपने घरों में कैद हैं. वहीं कलाकार इसे मौके के रूप में भी देख रहे हैं. ऐसे ही एक कलाकार ने लॉकडाउन को मौके के रूप में भुनाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया.

इंदौर शहर की 25 वर्षीय दीपिका चौरसिया 15 अगस्त को दोपहर 2:52 से 16 अगस्त की रात 9:25 बजे तक लगातार 30 घंटे 33 मिनट तक अभिनय कर अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करा लिया है.

इससे पहले इस तरह का कीर्तिमान चेन्नई के एथैयराज कॉलेज फॉर वूमन की छात्राओं ने 28 घंटे 34 मिनट 43 सेकेंड तक सामूहिक रूप से अभिनय किया था.

मूल रूप से मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली 25 वर्षीय दीपिका चौरसिया का शुरु से ही अभिनय में रुझान था. प्रारंभिक पढ़ाई और फाइनेंस में एमबीए इंदौर से करने के बाद वह 2015 में दिल्ली आ गईं और अभिनय का प्रशिक्षण लिया.

ग्रीन पार्क में रह रहीं दीपिका ने बताया कि 'भारत का स्वर्णिम इतिहास एवं संस्कृति' विषय पर अभिनय करके ये रिकॉर्ड बनाया है.

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के नियमों के मुताबिक हर घंटे पांच मिनट का ब्रेक मिलता है, लेकिन दीपिका ने सिर्फ सात बार ही यह ब्रेक लिया.

इस रिकॉर्ड को बनाने के दौरान बीच का कुछ समय उनके लिए थोड़ा मुश्किल भरा था लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और सामने बैठे माता-पिता से उनको लगातार इस रिकॉर्ड को पूरा करने की ऊर्जा मिलती रही.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें