इंदौर: भगवान ने भी पहना मास्क, भक्तों ने पीपीई किट पहन कर करवाया नगर भ्रमण

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 03:02 PM IST
  • मध्यप्रदेश के इंदौर में पैर पसारते कोरोना से हर कोई दहशत में है. लेकिन इंदौर में लोगों को कोरोना से बचाव का संदेश देने के लिए लड्डू गोपाल भगवान का नगर में जूलूस निकाला. जिसमें भगवान मास्क पहन कर सड़कों पर निकले थे, इतना ही नहीं भक्त भी पीपीई किट पहने नजर आए.
भक्तों ने पीपीई किट पहन कर करवाया नगर भ्रमण

एमपी के इंदौर में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है. जिससे मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. अब लोगों को कोरोना से बचाव के लिए लोगों ने शहरवासियों को एक ऐसे तरीके से संदेश दिया है कि इसकी चर्चा क्षेत्र में जमकर हो रही है.

इंदौर शहर में भगवान श्रीकृष्ण को भी मास्क धारण करना पड़ा ताकि लड्डू गोपाल पर कोरोना वायरस असर नहीं कर सके. बड़ा गणपति चौराहे से भगवान लड्डू गोपाल कृष्ण जन्माष्टमी के दिन नगर भ्रमण पर निकले. इस दौरान उनके साथ मौजूद 5 श्रद्धालुओं ने पीपीई किट पहन कर कोरोना से बचाव का संदेश दिया.

कोरोना संक्रमण काल में लड्डू गोपाल जब मास्क पहनकर भ्रमण पर निकले तो लोग उन्हें एकटक निहारते रहे. हर वर्ष जन्माष्टमी के मौके पर यादव समाज द्वारा लड्डू गोपाल को शहर भ्रमण करवाने के लिए जूलूस निकाला जाता है लेकिन कोरोना संकट को देखते हुए यह यात्रा स्थागित कर दी और युवा यादव महासभा से जुड़े 5 पदाधिकारियो ने पैदल ही लड्डू गोपाल को नगर भ्रमण कराया. पीपीई किट पहनकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ समाज के 5 लोगों द्वारा नगर भ्रमण के दौरान कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने का संदेश भी दिया गया.

अखिल भारतीय यादव युवा महासभा के इंदौर अध्यक्ष संजय यादव ने बताया कि लड्डू गोपाल की यात्रा के साथ ही लोगो को पीपीई किट पहनकर एसएमएस संदेश दिया गया है ताकि लोग खुद का बचाव कोरोना से कर उसके फैलाव को रोकने में मदद करें और भगवान कृष्ण से प्रार्थना की गई है कि जल्द ही कोरोना वायरस के संकट से देश और दुनिया को मुक्त करें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें