इंदौर: धार्मिक स्थलों को खोलने की मिली मंजूरी, गाइडलाइन के अनुसार मिलेगा प्रवेश

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 11:13 PM IST
  • सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा, गर्भ गृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. देश में अब तक एक लाख लोग के करीब मौतें हो चुकी है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर। शहर में अब धार्मिक स्थलों में प्रवेश दिए जाने का सरकार ने ऐलान कर दिया है. अब दोबारा धार्मिक स्थलों को खोलने की तैयारी कर ली गई है. अब इंदौर में बंद पड़े धार्मिक स्थलों के किवाड़ फिर से खुलने लगेंगे लेकिन श्रद्धालुओं के प्रवेश पर अभी भी नियम लगाए गए हैं. सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार ही श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए प्रवेश मिल सकेगा.

इंदौर प्रशासन ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए भक्तों के लिए धार्मिक स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी.कलेक्टर मनीष सिंह ने यह कहते हुए आदेश जारी किए हैं कि सामाजिक दूरियों का पालन करते हुए और फेस मास्क पहनकर धार्मिक स्थलों को जनता के लिए खोला जा सकता है.

गर्भगृह में नहीं मिल सकेगा श्रद्धालुओं को प्रवेश, दूर से करने होंगे दर्शन

मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश वर्जित किए गए हैं. दूर से ही श्रद्धालुओं को दर्शन मिल सकेंगे. गर्भगृह में दर्शन के लिए कुछ ही लोग जा सकेंगे.इस दौरान सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. गर्भगृह में प्रवेश सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों तक सीमित रहेगा और बाहर से दर्शन किए जा सकते हैं.

इंदौर: सिंधी समाज ने सड़क पर जो दिखा बिना मास्क उसे रोककर पहनाया मास्क

जिला प्रशासन ने सर्राफा में रात्रि चौपाटी के विक्रेताओं को ले जाने की शर्त पर अनुमति दे दी है. सोमवार को, इंदौर ने 449 नए सीओवीआईडी -19 मामले दर्ज किए, जो जिले की गिनती को 23,524 तक ले गए. सात नई मौतों के साथ, यहां 558 लोगों ने अब तक बीमारी के कारण दम तोड़ दिया है.

देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु हो गई है. सरकार धीरे-धीरे चरणों में लॉकडाउन को खोल रही है.

बात करें देश में कोरोना वायरस की स्थिति की तो देश में अब तक 61 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं लेकिन भारत एक ऐसा देश हैं जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक संख्या में लोग ठीक हो रहे हैं.केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 947576 एक्टिव केस हैं. कुल मामलों में से अब तक 5101397 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं. बता दें कि भारत ही ऐसा देश हैं जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोग ठीक हुए हैं. वहीं देश में कोरोना ने अब तक 96318 लोगों की जान ले ली है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें