इंदौर: मोदी ने छगनलाल वर्मा को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने की दी सलाह

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 11:45 PM IST
  • इंदौर.वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान छगनलाल के सामने रखी प्लास्टिक की बोतल देखने के बाद दी सलाह सांसद शंकर लालवानी ने प्रधानमंत्री के सलाह को मानते हुए कार्यकर्ताओं सहित अधिकारियों को दिया निर्देश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बुधवार को दोपहर 11 बजे के करीब मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने पटरी व्यवसायियों व फेरी वालों को संबोधित किया.इसके बाद उन्होंने झाड़ू बनाने वाले छगनलाल वर्मा से बात की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान छगनलाल वर्मा के सामने मेज पर रखी प्लास्टिक की बोतल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखी.

जिसके बाद उन्होंने छगन लाल वर्मा से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं किए जाने की सलाह दी.छगन लाल वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भविष्य में सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं किए जाने का वादा किया. साथ ही उन्होंने अपने आसपास क्षेत्र के लोगों को भी जागरूक करने का वादा किया. छगनलाल ने प्रकृति और शहर को स्वच्छ रखने का प्रण लिया.

इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में सभी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के सामने पानी की बोतल दिखाई दी, जो सिंगल यूज प्लास्टिक से बनी थी.यह सिंगल यूज प्लास्टिक प्रतिबंधित है. बावजूद इसके धड़ल्ले से अधिकारियों और नेताओं द्वारा इसका प्रयोग किया जा रहा है. 

इंदौर: जिलाध्यक्ष सहित छह भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए सुझाव का पालन करते हुए इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कार्यकर्ताओं व अधिकारियों को सिंगल यूज़ प्लास्टिक का प्रयोग नहीं किए जाने का निर्देश दिया. साथ ही शहर में चल रहे सिंगल यूज प्लास्टिक को बैन किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें