इंदौर: कोरोना जाँच टीम के साथ मारपीट, ऑटो चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 01:17 PM IST
  • इंदौर.प्लाजा में कोरोना संक्रमण जांच के लिए लैब संचालित हो रहा है. जिससे 400 दुकानदार कोरोना संक्रमण के खतरे से लगातार घबराए हुए दिख रहे हैं. सभी दुकानदार खौफ जदा है कि कहीं यह बीमारी उन्हें भी अपनी चपेट में न ले ले.
कोरोना योद्धा से मारपीट 

इंदौर| इंदौर में स्थित यशवंत प्लाजा के दुकानदार खौफ के साए में अपना व्यापार चलाने को मजबूर हैं. जिसका प्रमुख कारण यह है कि इस प्लाजा में कोरोना संक्रमण जांच के लिए लैब संचालित हो रहा है. जिससे प्रतिदिन यहां सैकड़ों की संख्या में मरीज अपनी जांच कराए जाने के लिए आते हैं. जिसमें कुछ लोग संक्रमित पाए जाते हैं और कुछ की रिपोर्ट नेगेटिव आती है. संक्रमित पाए जाने वाले लोगों से यहां के सभी दुकानदार खौफ जदा है कि कहीं यह बीमारी उन्हें भी अपनी चपेट में न ले ले.

दुकान संचालकों का कहना है कि इस बारे में उनके द्वारा कई बार लैब संचालिका से चर्चा की गई कि मरीजों को यहां न बुलाएं. मगर उन्होंने एक भी बार उनकी बात नहीं सुनी. इसकी शिकायत सीएमएचओ तथा प्रदूषण नियंत्रण विभाग में भी की. मगर इस ओर किसी का ध्यान नहीं गया.

यशवंत प्लाजा व्यवसाय रखरखाव सहकारी संस्था मर्यादित के अध्यक्ष डॉ अरुण जैन ने आरोप लगाते हुए कहा कि सेंट्रल लैब ने ग्राउंड के साथ ही दो अन्य फ्लोर पर भी आउटलेट खोल रखे हैं. जहां पर कोविड की जांच होती है. यहां पर आने वाले मरीज आसपास के दुकानदारों से कभी पानी तो कभी सेंट्रल लैब के बारे में जानकारी हासिल करते हैं. जिससे परिसर में बराबर संक्रमण का खतरा बना हुआ है.

इस संबंध में लैब संचालिका डॉ विनीता कोठारी ने कहा कि यदि प्लाजा के दुकानदारों को इससे परेशानी हो रही है तो वह टेस्टिंग बंद कर देती हैं. मगर इससे लोगों को परेशानी होगी. लॉकडाउन में हम मरीजों के घर से सैंपल लेते थे अब जब अनलॉक हो गया है तो मरीजों को सैंपल के लिए यहां बुला रहे हैं. एसोसिएशन से पूछताछ काउंटर के लिए ग्राउंड फ्लोर पर जगह देने की बात कही गई थी लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि यदि उनसे कोई बात करने आए तो इसका हल निकाला जा सकता है. वहीं 400 दुकानदार कोरोना संक्रमण के खतरे से लगातार घबराए हुए दिख रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें