इंदौर: तापमान में आ रहा उतार-चढ़ाव, न्यूनतम पारा 14.8 डिग्री पर पहुंचा

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 09:42 PM IST
  • इंदौर में लगातार कंपकपाती हवाओं के साथ सर्दी बढ़ गई है. निवार तूफान ने इन सर्द हवाओं को गति दे दी थी, जिसके बाद दो दिन तक काफी ठंड रही. तूफान का असर खत्म होते ही तापमान में एकदम से इजाफा हो गया.
फाइल फोटो

इंदौर: इंदौर में लगातार कंपकपाती हवाओं के साथ सर्दी बढ़ गई है. निवार तूफान ने इन सर्द हवाओं को गति दे दी थी, जिसके बाद दो दिन तक काफी ठंड रही. तूफान का असर खत्म होते ही तापमान में एकदम से इजाफा हो गया, जिसके कारण रविवार रात न्यूनतम तापमान में 6 डिग्री का उछाला आ गया था. हवा को हल्की गति मिलने से एक बार फिर से सोमवार रात को पारे में तीन डिग्री की गिरावट देखने को मिली. हालांकि यह सामान्य से करीब दो डिग्री ज्यादा रहा. शनिवार रात को पारा 11.7 डिग्री रिकॉर्ड हुआ था. वहीं, रविवार की रात 17.2 डिग्री होकर सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड हुआ.

कर्फ्यू का उल्लंघन कर टकरा रहे थे जाम, पुलिस ने 50 लड़के-लड़कियों को पकड़ा

बता दें, रविवार को यह 29 डिग्री था जो सोमवार को 29.4 दर्ज किया गया. वहीं, मौसम वैज्ञानिकों की माने तो इस सप्ताह में मौसम में उतार-चढ़ाव आता रहेगा. तापमान कभी गिरकर 13 डिग्री तक चला जाएगा तो फिर इसमें इजाफा हो जाएगा और यह 15 से 16 डिग्री तक भी रिकॉर्ड होगा. दरअसल, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से दिसंबर की शुरुआत में नमी आना शुरू हो जाएगी. इस वजह से बादल, धूप में धुंधलापन भी महसूस होगा. हालांकि बारिश के आसार नहीं है, लेकिन तापमान सामान्य से ज्यादा रिकॉर्ड होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें