इंदौर में भी होगी जेल प्रहरी परीक्षा, परीक्षार्थियों के बीच रहेगी 6 फीट की दूरी

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 5:00 PM IST
  • मध्य प्रदेश में जेल प्रहरी के 3700 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन होने जा रही है परीक्षा. इंदौर में 12 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन का पालन करवाया जाएगा.
सांकेतिक फोटो

मध्य प्रदेश में 3700 पदों के लिए जेल प्रहरी की परीक्षा जल्द होने वाली है. व्यापमं (प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड) की जेल प्रहरी परीक्षा इंदौर में भी आयोजित की जाएगी. इसके लिए यहां 12 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। जेल प्रहरी परीक्षा का आयोजन 20 नवंबर से 2 दिसंबर तक किया जाएगा. पूरे प्रदेश में जेल प्रहरी के 3700 पदों पर भर्ती के लिए यह परीक्षा ऑनलाइन होने जा रही है। विशेष बात यह है कि परीक्षा के लिए कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन का पूरा पालन करवाया जाएगा. 

इंदौर में अरिहंत कॉलेज, आईपीएस, वैष्णव पॉलीटेक्निक कॉलेज सहित तीन निजी यूनिवर्सिटी को भी परीक्षा केंद्र बनाया गया है. हालांकि इंदौर में कुल कितने आवेदक एग्जाम देंगे, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है. जल्द ही परीक्षा के लिए नोडल ऑफिसर की नियुक्ति की जाएगी. दरअसल, कोरोना संकट के बीच प्रदेश में लंबे समय बाद कोई परीक्षा हो रही है. 22 मार्च के बाद से ही पीएससी औऱ व्यापमं की तमाम परीक्षाओं पर रोक लगा दी गई थी. 

पूर्व छात्रों ने की मौजूदा छात्रों की मदद, ऑनलाइन क्लास के लिए दिए मोबाइल

परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा. गेट पर आईडी चेक होगी. मास्क पहनकर ही एंट्री दी जाएगी. परीक्षा से पहले हॉल को सैनिटाइज करना होगा. एक टेबल पर एक ही परीक्षार्थी बैठेगा. दो परीक्षार्थियों के बीच कम से कम छह फीट की दूरी रखनी होगी. परीक्षा केंद्र पर सख्त चेकिंग भी होगी. उड़नदस्ता और मॉनिटरिंग कमेटी का भी गठन होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें