इंदौर: कोरोना के मद्देनजर आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, जानिए नियम

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 09:33 PM IST
  • इंदौर: देश में फैलते कोरोनावायरस को लेकर अब मध्यप्रदेश सरकार ने रात में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. इसके तहत, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम में कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. इस दौरान दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.
इंदौर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण लागू होगा नाईट कर्फ्यू

इंदौर: देश में फैलते कोरोनावायरस को लेकर अब मध्यप्रदेश सरकार ने रात में कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. इसके तहत, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम में कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा. इस दौरान दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया जाएगा. बता दें, मध्यप्रदेश कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में 15वें स्थान पर पहुंच गया है. नाइट कर्फ्यू के दौरान दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे.

बता दें, शादी समारोह जैसे कार्यक्रम में अधिकतम उपस्थिति को लेकर भी आज जिला आपदा प्रबंधन समूहों की बैठक हुई है. हालांकि, अभी तक बैठक का फैसला नहीं आया है कि कितने लोगों को शादी समारोह में उपस्थिति की इजाजत दी जाएगी. वहीं, दूसरी ओर इंदौर में कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण भीड़ भरे आयोजनों, फार्म हाउस पार्टी और पर्यटन स्थलों पर होने वाले जमावड़े पर नियंत्रण की तैयारी है.

इंदौर में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, 33 दिन बाद 300 का आंकड़ा पार

मरीजों की संख्या और स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति को लेकर प्रशासन पहले ही समीक्षा कर चुका है. समीक्षा में यह सामने आया है कि शासकीय अस्पतालों में बेड उपलब्ध हैं, लेकिन सक्षम लोग निजी अस्पतालों में इलाज कराना पसंद करते हैं, इसलिए वहां के बेड भरे हुए हैं. निजी अस्पतालों में आईसीयू भी मुश्किल से मिल पा रहे हैं, ऐसे में यह चिंता का विषय है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें