इंदौर में फीस माफी को लेकर हंगामा, सेंट रेफियल्स स्कूल पर पैरेंट्स की नारेबाजी

Smart News Team, Last updated: 03/09/2020 06:06 PM IST
  • इंदौर में फीस माफी की मांग करते हुए सेंट रेफियल स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस से वंचित करने के विरोध में पेरेंट्स ने गुस्कूल कैंपस में प्रदर्शन किया. सीएम द्वारा अभिवावकों को फीस के लिए परेशान न करने के प्रशानिक अधिकारियों को निर्देश देने के बाद भी स्कूलों द्वारा फीस मांगने का आरोप.
सेंट रेफियल्स स्कूल

इंदौर. निजी स्कूलों द्वारा लगातार फीस भरने के दबाव के बाद अब इंदौर में अभिवावकों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है. कोरोना काल के दौरान स्कूलों द्वारा फीस भरने के दबाव के बाद अब अभिवावक एक सुर में विरोध कर रहे है. गुरुवार को भी इंदौर में फीस की मांग करते हुए सेंट रेफियल स्कूल प्रबंधन द्वारा बच्चों को ऑनलाइन क्लासेस से वंचित करने के विरोध में पेरेंट्स ने गुस्कूल कैंपस में प्रदर्शन किया.

पालकों का कहना है कि बच्चो को ऑनलाईन क्लासेस से वंचित कर देना उनके भविष्य के हित में नही है. दरअसल, कोरोना संकट काल और लॉक डाउन के बीच कई अभिवावकों की नौकरियां चली गई है. लिहाजा अब ये फीस कम करने की मांग करते दिखाई दे रहे हैं. आधा फीस माफी की मांग के साथ इंदौर में पालकों ने आज जमकर हंगामा मचाया और स्कूल परिसर में ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

शहर के कृषि महाविद्यालय रोड़ स्थित सेंट रेफियल्स स्कूल में अभिवावकों द्वारा मचाये गए हंगामे की वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है. ज्ञात हो कि हाल ही में जब सीएम एक दिन के दौरे पर इंदौर आये थे, उस दौरान भी निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर इन अभिवावकों ने सीएम के काफिले को रोककर अपनी समस्या बताई थी. जिसके एक दिन बाद ही सीएम ने ट्वीट कर कहा था कि छात्रों के अभिवावकों को परेशानी न हो, प्रशासन इस बात का ध्यान रखे और निजी स्कूलों की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी. वही उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इंदौर के प्रशासनिक अधिकारियों को इस निमित्त निर्देश भी दिए थे. बावजूद इसके इंदौर में अभिवावकों के विरोध की तस्वीरें आये दिन सामने आ रही हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें