इंदौर : बारिश ने बढ़ाया ठंड का प्रकोप, दो-तीन दिन और हो सकती है बूंदाबांदी

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 11:09 PM IST
  • कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बादल छाने के बाद अचानक हुई बारिश से मौसम ने करवट ली. हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही बारिश होने की एवं मौसम में ठंडक घुलने की चेतावनी दे दी थी. अगले 3 दिन तक रुक-रुककर बारिश हो सकती है, जिससे ठंड और बढ़ने के आसार हैं.
इंदौर में शनिवार शाम को हुई बारिश

इंदौर. इंदौर में अभी दो दिन पहले इतनी गर्मी थी कि लोग घरों में कूलर एवं पंखे चला रहे थे और देखते ही देखते बारिश ने मौसम में अचानक परिवर्तन ला दिया. कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बादल छाने के बाद अचानक हुई बारिश से मौसम ने इतनी करवट ली कि लोग समझ नहीं पा रहे थे कि बरसाती पहने या फिर स्वेटर. 

हालांकि मौसम विभाग ने पहले ही बारिश होने की एवं मौसम में ठंडक घुलने की चेतावनी दे दी थी. अगले 3 दिन तक रुक-रुककर बारिश हो सकती है, जिससे ठंड और बढ़ने के आसार हैं. बारिश पड़ने के साथ ही शीतलहर भी चलने चलने लगी है. अभी तो इंदौर में ठंड की शुरुआत है, धीरे-धीरे ठंड और जोर पकड़ेगी. मौसम विभाग की मानें तो अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में ऊपरी हवा के चक्रवात बने हुए हैं. इससे  बादल छाए रहेंगे. इससे रात का पारा गिरेगा जिससे ठंड बढ़ेगी. अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना है. 

इंदौर में न्यायिक कर्मचारियों ने प्रशासन से लगाई कोरोना जांच करवाने की गुहार

मौसम के इस बदलते मिजाज के बीच पचमढ़ी में पारा गिर गया है. यहां रात का पारा प्रदेश में सबसे कम 6.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. पूरे प्रदेश में पारा 10 डिग्री सेल्सियस के करीब ही रिकॉर्ड किया गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें