इंदौर: 2 नवंबर से शुरू होंगे मालवा एक्सप्रेस के रिजर्वेशन

Smart News Team, Last updated: 31/10/2020 06:02 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के बीच मालवा एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने जा रही है. इसके रजिस्ट्रेशन 9 नवंबर से शुरू हो जाएंगे. यह ट्रेन महू-इंदौर-कटरा के बीच चलाई जाती है. मां वैष्णो देवी के दरबार में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए मालवा एक्सप्रेस महत्वपूर्ण ट्रेन है.
कोरोना अनलॉक के चलते धीरे धीरे इंडियन रेलवेज ने चालु की कुछ ट्रेने, मालवा एक्सप्रेस शामिल

इंदौर: कोरोना संक्रमण के बीच मालवा एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने जा रही है. इसके रजिस्ट्रेशन 9 नवंबर से शुरू हो जाएंगे. यह ट्रेन महू-इंदौर-कटरा के बीच चलाई जाती है. मां वैष्णो देवी के दरबार में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए मालवा एक्सप्रेस महत्वपूर्ण ट्रेन है. हालांकि, कोविड-19 स्पेशल के रूप में चलने वाली इस ट्रेन के लिए यात्रियों को सामान्य से ज्यादा किराया चुकाना होगा. मालवा एक्सप्रेस में सेकंड एसी, थर्ड एसी, स्लीपर और सामान्य श्रेणी के कोच होंगे जिनमें यात्री रिजर्वेशन करवाकर ही सफर कर सकेंगे. यह ट्रेन महू से हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार व कटरा से हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को चला करेगी.

इंदौर: शहर के फीवर क्लीनिक में सामान्य मरीजों का भी होगा कोविड-19 टेस्ट

बता दें, इस ट्रेन में 22 कोच हैं, जो एलएचबी (लिंक हॉफमन बुश) श्रेणी के रहेंगे. रेलवे द्वारा तय टाइम टेबल के अनुसार 02919 महू-कटरा मालवा एक्सप्रेस दोपहर 11:50 बजे महू से चलकर अगले दिन शाम 6:30 बजे कटरा पहुंचेगी. वापसी में 02920 कटरा महू मालवा एक्सप्रेस सुबह 6.55 बजे कटरा से चलकर अगले दिन दोपहर 1:15 बजे महू आ जाएगी. गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद इंदौर में सितंबर से रेल परिवहन को खोला गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें