इंदौर: शहर के बदले हालात, पिछले तीन दिनों में कोरोनावायरस से नहीं हुई कोई मौत

Smart News Team, Last updated: 29/10/2020 03:20 PM IST
  • देश में कोरोनावायरस का आंकड़ा 80 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, यूं तो रिकवरी रेट ज्यादा होने की वजह से अब देशभर में आंकड़ों में कमी आई है. वहीं, दूसरी और इंदौर में भी जनता को कोरोना से राहत मिल रही है. इस हफ्ते कोरोना की दर 4 फीसदी रही.
इंदौर की जनता के लिए कोरोना से थोड़ी राहत की खबर

इंदौर: देश में कोरोनावायरस का आंकड़ा 80 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं, यूं तो रिकवरी रेट ज्यादा होने की वजह से अब देशभर में आंकड़ों में कमी आई है. वहीं, दूसरी और इंदौर में भी जनता को कोरोना से राहत मिल रही है. इस हफ्ते कोरोना की दर 4 फीसदी रही. इसके पहले 10 प्रतिशत चल रही थी. यानी सप्ताहभर पहले तक जहां हर दसवां सैंपल पॉजिंटिव मिल रहा था वहीं अब हर 25वां सैंपल पॉजिटिव आ रहा है. पूरे सप्ताह में कोरोना से सिर्फ 15 लोगों की मौत हुई. पहली बार ऐसा हुआ कि लगातार तीन दिन ऐसे रहे जब शहर में इस बीमारी से एक भी मौत नहीं हुई. आठ दिन में 1854 पॉजिटिव मरीज बीमारी को हराकर डिस्चार्ज हो चुके हैं.

इंदौर: कोल्डड्रिंक में नशा पिला पार्लर संचालिका से रेप, वीडियो बना किया ब्लैकमेल

बता दें, शहर में 21 अक्टूबर से राहत मिलना शुरू हुई और एक दिन में जांचे जाने वाले सैंपलों का औसत पांच हजार से ऊपर पहुंच गया. 21 अक्टूबर से 28 अक्टूबर के बीच 38688 सैंपल जांचे गए और इनमें से 1555 पॉजिटिव मिले. यानी संक्रमण की दर 4.09 फीसद रही. जबकि 24 मार्च से 20 अक्टूबर के बीच तीन लाख 56 हजार 319 सैंपल जांचे गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें