कोरोना संक्रमितों की संख्या घटने के पीछे है ये वजह, शनिवर को मिले 77 संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 01/11/2020 04:33 PM IST
  • इंदौर: देश में कोरोनावायरस को लेकर काफी राहत भरी खबरें सामने आ रही हैं. रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी से लगातार संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा है. वहीं, इंदौर में भी लगातार कोविड संक्रमित मरीजों का आंकड़ा घटता जा रहा है.
कोरोनावायरस को लेकर काफी राहत भरी खबरें सामने आ रही

इंदौर: देश में कोरोनावायरस को लेकर काफी राहत भरी खबरें सामने आ रही हैं. रिकवरी रेट में बढ़ोत्तरी से लगातार संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा है. वहीं, इंदौर में भी लगातार कोविड संक्रमित मरीजों का आंकड़ा घटता जा रहा है. इंदौर में 24 मार्च को पहली बार 4 संक्रमित मिले थे. शुक्रवार को कोविड संक्रमितों को जो आंकड़ा 89 आया वहां तक पहुंचने में 107 दिन लगे थे. 1 अक्टूबर तक इंदौर में एक दिन में सर्वाधित संक्रमितों का आंकड़ा 495 तक पहुंच गया था, लेकिन 29 दिन में संक्रमितों के आंकड़े पुन: 89 पर आ गए. बता दें, शनिवार को शहर में 77 नए मरीज पॉजिटिव आए हैं.

कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए डीएम ने दिए सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश

कोविड संक्रमितों की संख्या कम होने पर विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है. कुछ इसे मौसम का प्रभाव बता रहे हैं तो कुछ ज्यादा जांच, तो कुछ वायरस की हमला करने की क्षमता कम होने को, वहीं कुछ लोगों की हार्ड इम्युनिटी के कारण संक्रमितों की संख्या कम होने की बात कह रहे हैं.

कोरोना में कमी को लेकर सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने कहा हमारे फीवर क्लीनिकों में मरीजों की जांच होने से उनके संक्रमण का जल्द पता चल रहा है. ऐसे में मरीज अन्य लोगों को संक्रमित नहीं कर पा रहे हैं, जिसके कारण कोविड मरीजों की संख्या में गिरावट देखने को मिल रही है. जनता के सहयोग से अगले एक सप्ताह तक कोविड संक्रमितों की संख्या में कमी देखने को मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें