इंदौर में 130 दिन बाद खुले जिम, पार्लर व योग केंद्र

Smart News Team, Last updated: 06/08/2020 12:30 AM IST
  • इंदौर।आखिरकार 130 दिन से बंद पड़े जिम, योग केंद्र, लाइब्रेरी व ब्यूटी पार्लर के शटर बुधवार से उठ गए। इसके अलावा इंदौर में लगे बाजारों पर प्रतिबंध को पूरी तरह से हटा लिया गया है।
130 दिन से बंद पड़े जिम, योग केंद्र, लाइब्रेरी व ब्यूटी पार्लर के शटर बुधवार से उठ गए।

इंदौर। कोविड-19 के कारण देश में सम्पूर्ण लॉक डाउन हो गया जिससे विभिन्न प्रकार की व्यापारिक गतिविधियाँ ठप्प हो गईं। लेकिन इन गतिविधियों के पुनर्संचालन के लिए सरकार ने आदेश दे दिए ताकि अर्थव्यवस्था को पुनः पटरी पर लाया जा सके। आखिरकार 130 दिन से बंद पड़े जिम, योग केंद्र, लाइब्रेरी व ब्यूटी पार्लर के शटर बुधवार से उठ गए। इसके अलावा इंदौर में लगे बाजारों पर प्रतिबंध को पूरी तरह सेहटा लिया गया है। अब सभी के लिए एक जैसे नियम लागू होंगे।

   जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने शहर के राजबाड़ा और आसपास के सेंट्रल जोन वन एरिया में फिलहाल लेफ्ट-राइट को खत्म कर दिया। मध्य क्षेत्र सहित पूरे जिले में सभी तरह की दुकानें और बाजार सप्ताह में छह दिन सुबह सात से रात आठ बजे तक खोले जा सकेंगे।

कलेक्टर के अनुसार जिम तथा योग केंद्र आदि को केंद्र द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करना होगा। हालांकि, रात्रिकालीन कर्फ्यू अभी नहीं हटाया गया है और जिले में रात 9 से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू जारी रहेगा। इसके साथ हर रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन जारी रहेगा। इस अवधी में केवल मेडिकल इमरजेंसी के लिए ही बाहर जा सकेंगे और दूध का वितरण भी केवल सुबह होगा।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें