इंदौर में नियमों का उल्लंघन कर ताजिया निकालने पर 4 पर केस दर्ज, टीआई लाइन हाजिर

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 12:57 PM IST
  • मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अनलॉक थ्री के गाइडलाइन का हुआ उल्लंघन. इंदौर के खजराना स्थित बड़ला इलाके में बड़ी संख्या में पांच ताजिए लेकर मैदान में इकट्ठा हुए लोग. पुलिस ने समझा कर ताजिया रखवाया. वहीं खजराना टीआई को लाइन हाजिर दिया तथा 5 ताजीएदारों पर मामला दर्ज.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर| अनलॉक 3 में किसी भी धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन न कराने को लेकर गाइड लाइन जारी किया गया था, जिस के तहत मुहर्रम पर ताजिया निकालने पर मनाही थी. लेकिन मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में लॉक डाउन के गाइडलाइन का उल्लंघन करने की घटना सामने आई है. दरअसल इंदौर के खजराना स्थित बड़ला इलाके में बड़ी संख्या में इकट्ठे हुए लोग पांच ताजिए लेकर मैदान में आ गए. जिसके बाद पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर ताजिए वापस रखवाए. वहीं इस घटना के बाद अधिकारियों ने खजराना टीआई को लाइन हाजिर दिया है.

बताया जा रहा है कि लोगों ने पुलिस की बात मानी लेकिन बड़ला में अचानक भीड़ इकट्ठा हो गई. बाद में आए लोगों ने पुलिस की सारी व्यवस्थाओं को धराशाई करते हुए लोगों ने ताजिए निकाल दिए. सिर्फ इतना ही नहीं ताजिए मैदान में भी घुमाए गए और युवक नारेबाजी करते रहे. इस दौरान पुलिस ने व्यवस्था संभालने की कोशिश की, लेकिन अचानक भीड़ बढ़ने से उन्हें संभालना मुश्किल हो गया. बाद में एसडीएम, एएसपी औऱ सीएसपी भी वहां पहुंचे औए उन्होंने लोगों को समझाया, फिर व्यवस्था सुदृढ़ की जा सकी.

 

वहीं इस मामले में अधिकारियों ने टीआई संतोष सिंह यादव को जिम्मेदार मानते हुए लाइन हाजिर कर दिया और पाँच तजिएदारों के खिलाफ लॉक डाउन के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले पर एएसपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि यह घटना रविवार दोपहर को बड़ला में हुई है. विगत दिनों से लगातार समुदाय के लोगों को समझाया जा रहा था कि कोरोना काल में ताजिए अपने स्थान पर रखे रहेंगे. उन्हें बाहर नहीं निकाला जाएगा. बाकी जगहों पर स्थिति ठीक रही, वहीं यहाँ थोड़ी सी चूँक हुई. एएसपी के अनुसार इसमें 4 लोगों पर एफआईआर हुई है जिसमें कुछ नामजद लोग हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें