रोबोटिक अंदाज में काम कर रहे मजदूरों का वीडियो वायरल, ऐसे झटपट हो रहा घर बनाने का काम

Somya Sri, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 2:16 PM IST
  • मजदूरों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग कह रहे हैं कि इनके सामने तो अच्छे-अच्छे इंजीनियर और आईआईटियन भी फेल है. इस वीडियो में मजदूर अपने दिमाग और डेरिंग के बदौलत दो से तीन मंजिल बिना चढ़े ही रस्सी के सहारे सीमेंट की बोरियां ऊपर चढ़ा रहे हैं.
रस्सी के सहारे बोरियां चढ़ाते मजदूर (फोटो साभार वायरल वीडियो)

सोशल मीडिया पर ऐसे तो कहीं वीडियो वायरल होते हैं. लेकिन हाल में मजदूरों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. इस वीडियो को देखकर लोग कह रहे हैं कि इनके सामने तो अच्छे-अच्छे इंजीनियर और आईआईटियन भी फेल है. इस वीडियो में मजदूर अपने दिमाग और डेरिंग के बदौलत दो से तीन मंजिल बिना चढ़े ही रस्सी के सहारे सीमेंट की बोरियां ऊपर चढ़ा रहे हैं. इस वीडियो को देखकर लोग खूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि वे इनके इस देसी जुगाड़ के कायल हो गए हैं. वहीं कुछ का कहना है कि ऐसे जुगाड़ के सामने किसी भी एलीवेटर, लिफ्ट सब फेल है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे मजदूर एक साथ मिलकर बोरियां ऊपर के मंजिल पर पहुंचा रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में दिख रहा है कि सीमेंट की बोरी को मजदूरों ने एक रस्सी से बांध दिया है. फिर एक मजदूर उस रस्सी को पकड़कर जैसे ही लटकता है वैसे ही वो बोरी ऊपर की मंजिल कर पहुंच जाती है. फिर वहां मौजूद दूसरा मजदूर उस रस्सी को पकड़ कर लटक जाता है. जिससे बोरी उसके ऊपर की मंजिल पर पहुंच जाती है. और इस तरीके से बिना सीढ़ी चढ़े मजदूर सीमेंट की बोरियों को आसानी से ऊपर के मंजिलों तक पहुंचा रहे हैं. यह वीडियो देख लोग मजदूरों की खूब तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि वे मजदूरों के दिमाग और उनकी डेयरनेस के कायल हो गए हैं.

कच्चा बादाम सॉन्ग पर बाप-बेटी का शीशे के सामने डांस, वायरल वीडियो देख कहेंगे वाह

बता दें कि इस वीडियो पर मिनियन व्यूज आ चुके हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. लोग तरह-तरह के इस पर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये तो अद्भुत जुगाड़ है, वहीं दूसरे यूजर ने लिखा ये सारा खेल फिजिक्स का है. हालांकि कई यूजर्स ने यह भी लिखा है कि यह खतरनाक भी हो सकता है इसलिए इसे घर पर ट्राई ना करें. वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि अब मजदूरी कितनी मुश्किल है, रेत और सीमेंट का वजन उठा-उठाकर ऊपर कई मंजिला इमारतों पर मजदूरों को चढ़ना पड़ता है. ऐसे में ये देसी जुगाड़ बेस्ट है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें