शादियों में 100 लोग होंगे शामिल, निर्णय पर 400 लोग मंजूरी लेने पहुंचे कलेक्ट्रेट

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 07:06 PM IST
  • राजस्थान में भी अब समारोह में केवल 100 लोगों के शामिल होने का आदेश दिया गया है. इस आदेश को लेकर जिला प्रशासन से शादी की अनुमति लेने के लिए कलेक्ट्रेट में बीते शुक्रवार को करीब 400 लोग पहुंच गए.
राजस्थान सरकार ने समारोह पर सिर्फ 100 लोगों के शामिल होने के दिए आदेश

जयपुर: कोरोना वायरस के कारण एक बार फिर से लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाई जा रही है. इसके साथ ही जगह-जगह रात को कर्फ्यू भी लगाए जा रहे हैं. वहीं, राजस्थान में भी अब समारोह में केवल 100 लोगों के शामिल होने का आदेश दिया गया है. इस आदेश को लेकर जिला प्रशास से शादी की अनुमति लेने के लिए कलेक्ट्रेस में बीते शुक्रवार को करीब 400 लोग पहुंच गए. ऐसे में 400 लोगों के एकत्रित हो जाने से प्रशासन के सामने ही सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई नजर आईं.

बताया जा रहा है कि शादी की अनुमति के लिए सांगानेर में स्थित एसडीएम कार्यालय में 300 से अधिक लोग एकत्रित हो गए. हैरान करने वाली बात तो यह है कि बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए एसडीएम कार्यालय के चैनल गेट को ही बंद करना पड़ा. इसके साथ ही शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के कारण भी शुक्रवार को लोग बड़ी संख्या में एसडीएम कार्यालय में अनुमति लेने के लिए पहुंचे. एसडीएम सांगानेर घनश्याम शर्मा ने इस बारे में बताया कि बताया कि अत्यधिक आवेदनों को देखते हुए लोगों को हाथों हाथ अनुमति दे रहे हैं ताकि लोगों को चक्कर न लगाना पड़े.

जयपुर में मौसम साफ होने के साथ लुढ़का पारा, 15.3 रहा न्यूनतम तापमान

बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते केस के बावजूद 3 दिन में 1000 से अधिक अनुमति के लिए आवेदन आए हैं. इसमें से ज्यादातर आवेदन देवउठनी एकादशी के दिन होने वाली शादियों के हैं. इसके साथ ही देवउठनी एकादशी के बाद होने वाली शादियों के भी काफी आवेदन आए. बताया जा रहा है कि 25 नवंबर से शादियां शुरू हो रही हैं और अगले एक महीने में आठ बड़े 8 सावे हैं. इनमें पांच से सात हजार शादियों होंगी और इस दौरान करीब 5 लाख लोगों के इधर से उधर होने की आशंका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें