जयपुर सहित प्रदेश में कोरोना काल में 12.75 लाख मोबाइल उपभोक्ता घटे

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 02:03 PM IST
  • जयपुर. कोरोना काल में देशभर में मोबाइल यूजर्स की संख्या में भारी गिरावट आई है. वहीं जयपुर सहित प्रदेशभर में करीब 12.75 लाख मोबाइल यूजर्स कम हुए है,ट्राई ने रिपोर्ट जारी कर यह जानकारी साझा की है.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

कोरोना महामारी का असर देश और प्रदेश में मोबाइल कंपनियों तक पहुंच गया है.भारी टेरिफ, महंगे मिनिमम रिचार्ज और खर्चीले कनेक्शन के बावजूद यूजर्स का मोबाइल से इतना मोहभंग नहीं हुआ था लेकिन कोरोना का ऐसा असर हुआ कि मार्च, अप्रैल और मई तक, तीन महीनों में देश भर में एक झटके में एक करोड़ 66 लाख से अधिक यूजर्स कम हो गए.

राजस्थान में भी करीब 12 लाख से अधिक यूजर्स घट गए है. यह खुलासा टेलिकॉम रेगूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) की 9 महीनों की जारी रिर्पोटों के अध्ययन में सामने आया है. ट्राई ने पिछले दिनों मई महीने की रिपोर्ट जारी की है जिसमें मोबाइल यूजर्स की संख्या में निरंतर गिरावट जारी है और एक महीने में ही देश भर में 56 लाख व राजस्थान में 4 लाख मोबाइल यूजर्स घटे हैं.

जयपुर सहित प्रदेश में कोरोना काल में 12.75 लाख मोबाइल उपभोक्ता घटे

ट्राई ने बताया कि अक्टूबर में देशभर में मोबाइल यूजर्स की संख्या में 96 लाख 55 हजार का उछाल आया. राजस्थान में 6 लाख 71 हजार से अधिक नए यूजर्स जुड़े. सेवाएं महंगी होने के बाद देशभर में नंवबर में 2 करोड़ 88 लाख यूजर्स कम हो गए. राजस्थान में भी 8 लाख 98 हजार से अधिक यूजर्स का मोह भंग हुआ कोरोना के खौफ के चलते मोबाइल यूजर्स में कमी आना शुरू हो गया था. देश में मार्च में 28 लाख, अप्रैल में 82 लाख और फिर मई में 56 लाख यूजर्स घटे तो राजस्थान में मार्च में 3 लाख 74 हजार, अप्रैल में 5 लाख और मई में 3 लाख 95 हजार यूजर्स की कमी आई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें