'ऑपरेशन आग' से जयपुर में 121 अवैध हथियार हुए बरामद, 125 लोग गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: 19/11/2020 10:36 PM IST
  • जयपुर पुलिस ने अवैध हथियारों को लेकर 'ऑपरेशन आग' शुरू किया था, जिसके तहत अब तक 93 दर्ज किये जा चुके हैं. इसके साथ ही अब तक 125 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है.
राजस्थान में मिशन आग के तहत 125 लोगों को किया गया गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान में अवैध हथियारों को लेकर जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. दरअसल, जयपुर पुलिस ने अवैध हथियारों को लेकर 'ऑपरेशन आग' शुरू किया था, जिसके तहत अब तक 93 दर्ज किये जा चुके हैं. इसके साथ ही अब तक 125 लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. गिरफ्तार किये गए लोगों से जयपुर पुलिस अब तक 121 अवैध हथियार और 307 जिंदा कारतूस भी बरामद कर चुकी है. पुलिस के मुताबिक अवैध हथियारों की तस्करी को रोकना उनके लिए बड़ी चुनौती है.

रिपोर्ट के मुताबिक जयपुर पुलिस अब भी अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त और तस्करी के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है. अब तक की कार्रवाई में पुलिस को पता चला है कि ज्यादातार अवैध हथियार राजस्थान के सवाईमाधोपुर, दौसा, अलवर और भरतपुर के अलावा उत्तरप्रदेश से चोरी छिपे लाकर प्रदेश में बेचे जा रहे हैं. बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस ने इस काले कारोबार से जुड़े बड़े अपराधियों को ट्रेस कर उनका विवरण बनाना भी शुरू कर दिया है.

खाली पड़े हैं लैब टेक्निशियन के 3600 रिक्त पद, स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ा असर

पिछली घटनाओं की और देका जाए तो जयपुर पुलिस के लिए अवैध हथियारों की रोकथाम करना और बेलगाम अपराधियों के हौंसले पस्त कर पाना अब भी चुनौती बना हुआ है. हालांकि, इससे निपटने के लिए पुलिस लगातार प्रयास भी कर रही है. हाल ही में जयपुर पुलिस को मध्य प्रदेश से सटे प्रदेश के बारां, कोटा व झालावाड़ जिलों में अवैध हथियारों की तस्करी की सूचना मिली थी, जिसपर पुलिस ने विशेष टास्क फोर्स बनाई है. पुलिस मध्य प्रदेश पुलिस के सहयोग से अवैध हथियार के कारोबार से जुड़े लोगों का विवरण तैयार कर रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें