जयपुर: बैंक एटीएम से चुराए 14 लाख रुपए, पुलिस कर रही तलाश

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Mar 2021, 8:00 PM IST
  • गांधीनगर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित महाराष्ट्र बैंक के एटीएम से चोरों ने 14 लाख रुपए निकाल लिए. एटीएम में कोई तोड़फोड़ के निशान नहीं मिले हैं और आरोपी की पहचान भी नहीं हो पाई है. पुलिस घटना की जांच कर रही है.
ATM का कैश रखने वाले हिस्से को चोरों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था लेकिन जब चोरों ने पुलिस को गश्त पर आते हुए देखा तो जैसे का तैसे छोड़ कर भाग गए.

जयपुर.जयपुर में ठगी और चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. अब तो चोर सीधे एटीएम को निशाना बना रहे हैं. हालिया घटना गांधीनगर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित महाराष्ट्र बैंक के एटीएम की है. यहां पर 14 लाख रुपए गायब होने का मामला सामने आया है. इस घटना को लेकर बजाज नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है. घटना को लेकर एएसआई कालूराम ने बताया कि सीएमएस इन्फो सिस्टम लिमिटेड के शाखा प्रबंधक सूर्यप्रकाश मिश्र निवासी निवारू रोड झोटवाड़ा ने थाने में मामला दर्ज करवाया है. कंपनी एटीएम में रूपए डालने का काम करती है. तीन मार्च को कंपनी स्टाफ इलाके स्थित महाराष्ट्र बैंक के एटीएम में 14 लाख रूपए डालकर चाबी अपने साथ ले गया था. इस दौरान किसी अज्ञात ने एटीएम मशीन से 14 लाख रूपए निकाल लिए है. एटीएम बूथ में कोई तोड़-फोड़ के निशान नहीं मिले हैं. फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है.

बता दें, इससे पहले ज्योति नगर थाना इलाके में एटीएम में तकनीकी खामी दूर करने के बहाने करीब 55 लाख रुपए निकाल लिए गए. इस चोरी को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि एटीएम में कैश लोड करने वाले कर्मचारी थे. हालांकि, फिलहाल कर्मचारी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. घटना को लेकर जांच अधिकारी एसआई मुकेश ने बताया कि कंपनी मैनेजर नरेश कुमार ने मामला दर्ज करवाया है कि उनकी राइटर बिजनेश के नाम से एक कंपनी है. जो एक्सिस बैंक के एटीएमों में रुपये डालने और तकनीकी खामी दूर करने का काम करती है. उनकी कम्पनी में कर्मचारी वीरेन्द्र चाहर और एक अन्य कर्मचारी एटीएम मशीनों में कैश डालने का काम करते हैं. इन्होंने एटीएम से 55 लाख रुपए की चोरी की थी.

जयपुर: ATM में तकनीकी खामी सही करने के बहाने 55 लाख रुपए निकाले, आरोपी फरार

बता दें, इससे पहले ज्योति नगर थाना इलाके में एटीएम में तकनीकी खामी दूर करने के बहाने करीब 55 लाख रुपये निकाल लिए गए. इस चोरी को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि एटीएम में कैश लोड करने वाले कर्मचारी थे. हालांकि, फिलहाल कर्मचारी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. घटना को लेकर जांच अधिकारी एसआई मुकेश ने बताया कि कंपनी मैनेजर नरेश कुमार ने मामला दर्ज करवाया है कि उनकी राइटर बिजनेश के नाम से एक कंपनी है. जो एक्सिस बैंक के एटीएमों में रुपये डालने और तकनीकी खामी दूर करने का काम करती है. उनकी कम्पनी में कर्मचारी वीरेन्द्र चाहर और एक अन्य कर्मचारी एटीएम मशीनों में कैश डालने का काम करते हैं. इन्होंने एटीएम से 55 लाख रुपए की चोरी की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें