जयपुर में वंदे भारत मिशन के तहत अब तक आईं 140 फ्लाइट, पहुंचे 23 हजार प्रवासी

Smart News Team, Last updated: 17/08/2020 01:48 PM IST
  • दुबई से दो और शारजाह व कुवैत से एक-एक फ्लाइट आने से प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच गए. मिशन के साथ ही चार्टर फ्लाइटों से भी प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं.
जयपुर एयरपोर्ट

जयपुर. वंदे भारत मिशन के तहत प्रवासी राजस्थानियाें के जयपुर आने का सिलसिला जारी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव खान एवं पेट्रोलियम व संयोजक एयर सेल डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि अब तक 140 से अधिक उड़ानों से करीब 23 हजार प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच चुके हैं. रविवार को भी जयपुर एयरपोर्ट पर चार उड़ानों से करीब 400 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे.

एसीएस डॉ. अग्रवाल ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत प्रवासी राजस्थानियों की पहली फ्लाइट 22 मई को लंदन से 149 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंची थी. मिशन के साथ ही चार्टर फ्लाइटों से भी प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंच रहे हैं. उन्होंने बताया कि रविवार को दुबई से दो और शारजाह व कुवेत से एक-एक फ्लाइट से प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे.

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि प्रवासी राजस्थानियों के जयपुर एयरपोर्ट उतरने के बाद चिकित्सकों व अधिकारियों के दल द्वारा संस्थागत क्वारंटाइन सहित आवश्यक सभी व्यवस्थाएं की जा रही है. एयरपोर्ट पर उड़ानों के आने के समय संयुक्त निदेशक मेडिकल डॉ. एसके भण्डारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. निर्मल जैन, डॉ. धनेश्वर शर्मा और इनकी पूरी मेडिकल टीम द्वारा थर्मल स्केनिंग से लेकर मेडिकल चेक अप तक की सेवाएं दी जा रही है.

जयपुर एयरपोर्ट पर क्वारंटाइन अधिकारियों द्वारा क्वांरटाइन की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं. जेडीए, जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट में व्यवस्थाओं को देख रहे हैं. निदेशक सिविल एविएशन कैप्टन केसरी सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर आवश्यक व्यवस्थाएं चाकचोबंद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें