राजस्थान परिवहन विभाग में आरटीओ से एसआई स्तर तक हुए 140 तबादले

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 8:47 AM IST
चार आरटीओ, दो एआरटीओ , 26 जिलों के परिवहन अधिकारी और 112 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर का हुआ ट्रांसफर
फाइल फोटो

जयपुर : राजस्थान परिवहन विभाग में गुरुवार देर रात बड़े पैमाने पर ट्रांसफर ऑर्डर जारी कर दिए गए। आरटीओ से एसआई तक कुल 140 तबादले किए गए हैं। शुक्रवार को क्रिसमस की छुट्टी के कारण बहुत सारे लोगों को तबादले का आदेश नहीं मिल सका है।  

जिन लोगों का ट्रांसफर किया गया है, उसमें चार आरटीओ, दो एआरटीओ और 26 जिलों के परिवहन अधिकारी शामिल हैं। इसके साथ ही 112 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर भी बदले गए हैं। हालांकि इस बड़े बदलाव के बाद भी कई अफसर ऐसे हैं जो अपनी जगहों  पर काफी समय से जमे हैं। खासकर बॉर्डर वाले इलाकों के अफसरों को नहीं बदला गया, जहां भ्रष्टाचार सबसे ज्यादा रहता है। 

जयपुर: प्रशासनिक तबादलों का रहा साल 2020, सरकार ने 200 से ज्यादा IAS अफसर बदले

इन अफसरों को बदला गया

परिवहन आयुक्त रवि जैन के आदेशों के बाद बदले गए चार आरटीओ में आरटीओ राजीव कुमार को परिवहन मुख्यालय जयपुर, सतीश कुमार को भरतपुर, प्रभुलाल बामनिया को सीकर और राजेश शर्मा को दौसा ट्रांसफर किया गया है। वहीं दो एआरटीओ झालाना एआरटीओ नेमीचंद पारीक को जोधपुर एआरटीओ और मथुरा प्रसाद मीणा को सीकर एआरटीओ बनाया गया है। 

इसके अलावा परिवहन अधिकारियों में विनोद कुमार को गंगानगर, राजीव त्यागी को गैर परिवहन जयपुर, राधेश्याम शर्मा को परिवहन मुख्यालय जयपुर, भारती नाथानी को सीकर, सुधीर बंसल को भरतपुर, ताराचंद्र मेघवाल को जगतपुरा जयपुर, दयाशंकर गुप्ता को सवाई माधोपुर, सुप्रिया को विजिलेंस अजमेर, सुमन डेलू को भिवाड़ी, विजय वीर यादव परिवहन मुख्यालय जयपुर, सविता भारद्वाज जगतपुरा जयपुर, ललित गुप्ता को अलवर, परसराम जाट को आबूरोड, अवधेश कुमार चौधरी को बूंदी, अनिल सोनी को लाइसेंस जगतपुरा जयपुर, राजीव कुमार को विद्याधर नगर जयपुर, भगवान राम को बालोतरा, देवीचंद्र ढाकां को बारां,  अनिल माथुर को विजिलेंस जोधपुर, अचलाराम को जोधपुर, नैन सिंह को रतनपुर, ओमप्रकाश बैरवा को शाहपुरा-भीलवाड़ा,  नंजीराम गुलसर को सिरोही, ओम सिंह को उदयपुर और अक्षय विश्नोई को बीकानेर विजिलेंस में तैनात किया गया है। 

इसके अलावा इनके अधीनस्थ इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर रैंक के कर्मचारियों के तबादले भी प्रदेशभर में किए गए हैं।   

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें