166 दिन बाद लोहारू जंक्शन से जयपुर के लिए रवाना हुई विशेष रेलगाड़ी

Smart News Team, Last updated: 07/09/2020 02:36 PM IST
  • पूरे सुरक्षा प्रबंधों और यात्रियों की थर्मल जांच के बाद रेलगाड़ी को रात्रि 11 बजकर 50 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना किया गया.
विशेष रेलगाड़ी

कोरोना के संक्रमण में लोहारू जंक्शन से मार्च के बाद रेलगाड़ियों को संचालन बंद है. करीब 166 दिनों के बाद पहली बार लोहारू जंक्शन से जयपुर के लिए विशेष रेलगाड़ी रवाना की गई, जिसमें लोहारू जंक्शन से 14 यात्रियों ने जयपुर तक का सफर किया. रेलवे ने पूरे सुरक्षा प्रबंधों और यात्रियों की थर्मल जांच के बाद रेलगाड़ी को रात्रि 11 बजकर 50 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना किया. यह जानकारी स्टेशन अधीक्षक जेपी गुप्ता ने दी.

उन्होंने बताया कि रेलवे द्वारा जेईई मेंस, नीट और एनडीए की परीक्षाओं के मद्देनजर विद्यार्थियों की सुविधा के लिए पांच जोड़ी ट्रेन का विशेष संचालन किया था, जिसके तहत लॉकडाउन के बाद पहली बार लोहारू जंक्शन से जयपुर के लिए रेलगाड़ी को रवाना किया गया. इस विशेष रेलगाड़ी में लोहारू जंक्शन से 14, चिड़ावा से 17, झुंझुनू से 23 और नवलगढ़ से दो यात्रियों ने जयपुर तक सफर तय किया है. ट्रेन रात्रि 23:50 बजे लोहारू से रवाना होकर सुबह 03:55 बजे जयपुर पहुंची और वापसी में जयपुर से शाम आठ बजे रवाना होकर रात्रि 12:10 बजे लोहारू जंक्शन पहुंचेगी.

गौरतलब है कि नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे जोन ने 12 सितंबर से 6 और पैसेंजर ट्रेन शुरू करने की घोषणा की है. इन ट्रेनों की बुकिंग 10 सितंबर से शुरू हो जाएगी. ये सभी ट्रेन नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे के अलग-अलग मंडल से चलेंगी. हालांकि इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले लोगों को कोविड-19 की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. यात्रियों के लिए मुंह पर मास्क लगाना, साथ में सेनेटाइजर लेकर चलना, 2 घंटे पहले रेलवे स्टेशन पहुंचना और रिजर्वेशन लेकर चलना अनिवार्य होगा. छोटे बच्चों और बुजुर्गों को यात्रा से बचने की सलाह दी गई है. रेलवे ने इन 6 ट्रेनों को पूरी तरह सेनेटाइज किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें