21 लाख सहित मादक पदार्थ बरामद, जयपुर CID की सूचना पर चित्तौड़गढ़ में कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Sep 2020, 5:04 PM IST
  • जयपुर की सीआईडी टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि समीपवर्ती जिले चित्तौड़गढ़ में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है. जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों से अहम सुराग मिल सकते हैं कि यह लोग कहां-कहां अपने माल की सप्लाई करते थे.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

जयपुर. जयपुर क्राइम ब्रांच सीआईडी की सूचना पर चित्तौड़गढ़ पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों का जखीरा बरामद कर नगदी व दो कारों को भी कब्जे में लिया है. इस दौरान पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस महानिदेशक अपराध एम एल लाठर ने जानकारी देते हुए बताया कि जयपुर की सीआईडी टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि समीपवर्ती जिले चित्तौड़गढ़ में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है. जिसकी सूचना पर चित्तौड़गढ़ में टीम को रवाना किया गया. निंबाहेड़ा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध मादक पदार्थ तस्कर उदय लाल निवासी भट्ट कोटडी और हीरा लाल निवासी कारूंडा के मकान की तलाशी ली.

जिसमें पुलिस को उदयलाल के मकान से 7 किलो 680 ग्राम अफीम, 5 कुंटल 67 किलो डोडा चूरा, अफीम में मिलाए जाने वाले केमिकल पाउडर जिसका वजन करीब 5 किलो 300 ग्राम, सफेद पाउडर 650 ग्राम, एक क्रेटा कार व आठ लाख रुपए बरामद किए हैं.

जयपुर: अब कोरोना वैक्सीन के नाम पर भी हो रही साइबर ठगी

इसके अलावा दूसरे आरोपी हीरालाल के मकान में घुली हुई अफीम 12 किलो 55 ग्राम, केमिकल पाउडर 5 किलो 920 ग्राम, क्रेटा कार व 13 लाख रुपए बरामद किए हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि मादक पदार्थ व नगदी भी भी ले आए हैं.

पुलिस महानिदेशक ने जानकारी देते हुए बताया पकड़े गए आरोपियों से अहम सुराग मिल सकते हैं कि यह लोग कहां-कहां अपने माल की सप्लाई करते थे और इनके किन किन स्थानों पर डीलर हैं. जिन सबकी जानकारी हासिल की जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें