ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन, जयपुर में पहुंचे 333 पर्यटक,ट्रेस करना चुनौती

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 1:53 PM IST
  • इंग्लैंड में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है, जिससे प्रदेश में ब्रिटेन से लौटे पर्यटकों को ट्रेस किया जा रहा है. सरकार ने सभी जिलों के चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अगले एक सप्ताह में घरों व होटलों में सर्वे किया जाए और पर्यटकों को क्वारंटाइन किया जाए
कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद अब पोस्ट कोविड का खतरा

जयपुर. ब्रिटेन में कोरोना का नया स्ट्रेन मिलना राजधानी जयपुर के लिए आफत बन गया है. पता चला है कि पिछले एक सप्ताह में जयपुर में 333 पर्यटक ब्रिटेन से आए हैं. अब प्रशासन के लिए इन पर्यटकों को ट्रेस करना चुनौती बन गया है. प्रदेश की बात की जाए तो अब तक 820 पर्यटक ट्रेस किए जा चुके हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा पर्यटक जयपुर से ही सामने आए हैं. जयपुर में 333 पर्यटक ब्रिटेन से लौटे हैं.

सरकार की ओर से इन पर्यटकों की पुरानी हिस्ट्री चेक करके दोबारा कोरोना जांच करवाने के निर्देश दिए गए हैं. इनमें से एक या दो पर्यटकों की भी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आती है तो कोरोना का फिर तेजी से फैलने का खतरा बढ़ जाएगा. सरकार इन सभी की दोबारा कोरोना जांच करने के बाद ही ट्रैवल करने की अनुमति देने की योजना बना चुकी है. जयपुर में अगले सात दिन में इन पर्यटकों की पुरानी हिस्ट्री खंगालने का निर्देश दो सीएचओ के जिम्मे है. सीएचओ को आशंका होने पर इन पर्यटकों की दोबारा कोरोना जांच करवाने के निर्देश दिए गए हैं.

दस फुट गहरे गड्ढे में उतरे दो मजदूरों की मिट्टी से दबकर मौत

गौर हो कि चिकित्सा व स्वास्थ विभाग एक बार फिर अलर्ट पर हैं. सभी सीएचओ को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं. उन्हें रेपिड रिस्पांस टीमें बनाकर होटलों और घरों में सर्वे करवाने के लिए कहा गया है ताकि ब्रिटिश पर्यटकों को ट्रेस किया जा सके. सभी को सात दिन के लिए क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए गए हैं. किसी में भी अगर फ्लू या कोई लक्ष्ण पाया जाता है तो उसकी तुरंत कोरोना जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें