रिश्वत लेते पकड़ा गया पूरा दफ्तर,कहा-मंदिर में प्रसाद चढ़ाने आए तो कैसे मना करें

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 2:58 PM IST
  • जयपुर में एसीबी ने 1.10 लाख रुपये लेते जेईएन व एएओ को रंगे हाथ पकड़ा. इसके बाद डिप्टी कमिश्नर ममता यादव सहित तीन अन्य को भी पकड़ लिया.महिला अधिकारी ने कहा कि जब कोई प्रसाद चढ़ाने आए तो कैसा मना किया जाए.
रिश्वत लेते पकड़ा गया पूरा दफ्तर

जयपुर. जिले में घूसखोरी के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. जयपुर विकास प्राधिकरण में सीएम गहलोत के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट प्रशासन शहरों के संग में भी अफसर घूसखोरी में लिप्त हैं. जेडीए को जोन-4 में 4 पट्टे देने के बदले 9.5 लाख रुपए मांगने का मामला सामने आया है. जिसने एक बार फिर प्रशासन पर कई सवाल खड़े कर दिए. सोमवार को एसीबी ने 1.10 लाख रुपये लेते जेईएन व एएओ को रंगे हाथ पकड़ा. इसके बाद डिप्टी कमिश्नर ममता यादव सहित तीन अन्य को भी पकड़ लिया.

कार्रवाई के दौरान वहां पहुंचे मीडियाकर्मियों ने जैसे ही डीसी की फोटो खींचनी चाही तो महिला अधिकारी ने ऐसा बयान दिया कि आप भी दंग रह जाएंगे. महिला अधिकारी ने कहा कि जब कोई प्रसाद चढ़ाने आए तो कैसा मना किया जाए. यहीं नहीं पूरी कार्रवाई के दौरान डीसी अपनी कुर्सी पर बैठी-बैठी हंस रही थी.

पूरी दुनिया में जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर पर लगेगा बैन!, कैंसर होने का दावा

 

एसीबी डीजी बीएल सोनी बोले कि 10 दिन पहले सिद्धार्थ नगर निवासी परिवादी ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसके और दोस्त के 4 के प्लॉट के पट्टे देने के लिए बदले आरएएस ममता यादव 6.5 लाख रुपए व जेईएन श्याम मालू 3 लाख रुपए मांग रहे हैं. एडी. एसपी बजरंग सिंह के नेतृत्व में टीम 10 दिन से रैकी कर रही थी. सोमवार को पैसे लेकर पट्टे देने की बाद तय हुई. दोपहर 1:30 बजे परिवादी पैसे लेकर जीडीए पहुंचा तो जेईएन श्याम मालू जेडीए परिसर में बनी पार्किंग एरिया में ले गया. यहां एक लाख रुपए लेकर संविदा कर्मी ऑपरेटर अखिलेश मौर्य को पैसे देकर ऑफिस में भेज दिया. तभी एसीबी ने जेईएन को पकड़ लिया. अखिलेश ने रकम अलमारी में रख दिए. इस दौरान डीसी ममता बार-बार मालू को फोन कर रही थी. कुछ देर बाद एसीबी ने फोन स्विच ऑफ करवा दिया. श्याम 4:30 बजे उसी पार्किंग एरिया में एएओ विजय मीणा को 10 हजार रुपए लेते पकड़ा. विजय 15 हजार रुपए पहले भी ले चुका था. देर शाम परिवादी पैसे लेकर डीसी ऑफिस पहुंचा. यहां डीसी जेईएन मालू को फोन किया. चपरासी ने विजय को बुलाया. दोनों पहले से ऐसीबी कब्जे में थे. ऐसे में डीसी को शक हुआ और उसने रकम रविवार तक लेने की बात कही. इसी बीच एसीबी टीम वहां पहुंची और डीसी आपरेटर व पहले 22 हजार रुपए ले चुके अकाउंटेंट राम तौफान मुंडोतिया को पकड़ लिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें