जयपुर: ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 5 कोरोना मरीजों की हुई मौत, अस्पताल स्टाफ फरार

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 3:52 PM IST
जयपुर के खंडाका अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से मंगलवार रात 5 मरीजों की मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल स्टाफ मरीजों को छोड़कर फरार हो गया. इसके बाद कई मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करवाया गया है. जिन मरीजों की स्थिति गंभीर है, उनके परिजन खुद ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.
जयपुर एक अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से 5 कोरोना मरीजों की मौत हो गई.

जयपुर. कालवाड़ थाना इलाके में स्थित खंडाका अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लाई रुकने से मंगलवार रात 5 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. घटना के बाद अस्पताल स्टाफ मरीजों को तड़पता हुआ छोड़कर फरार हो गया जिससे अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. घटना की सूचना के बाद कालवाड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची. कई मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट करवाया गया है. इसके अलावा जिन मरीजों की स्थिति गंभीर है, उनके परिजन खुद ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की और ज्यादा से ज्यादा सहायता देने की मांग की. केंद्र सरकार ने राहत के रूप में 10 एमटी क्षमता के चार ऑक्सीजन टैंकर राजस्थान को दिए हैं. इस मदद के लिए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है.

18 से 44 साल के लोगों का कोरोना वैक्सीन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज शाम 4 बजे से शुरू

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री से कहा कि जिस तरह से देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट को भारत सरकार ने एक्वायर कर लिया है और राज्यों को ऑक्सीजन अलॉट कर रहे हैं, उसी तरीके से देश के अंदर जितने टैंकर हैं, वह भी एक्वायर करें. राज्यों में बिना टैंकर ऑक्सीजन आएगी ही नहीं. सीएम ने कहा कि राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या ज्यादा है और दवाइयां और ऑक्सीजन कम है. जिस हिसाब से हमें ऑक्सीजन और दवाई मिलनी चाहिए, वह नहीं मिल रही है. अब लोग तकलीफ में आने लग गए हैं. लोगों की समस्या को दूर करने के लिए केंद्र सरकार हमारी मदद करे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें