मासूम से रेप के आरोपी को 700 पुलिस वालों ने खोजा, 20 घंटे में पहुंचाया सलाखों के पीछे

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Aug 2021, 9:56 AM IST
  • राजस्थान के जयपुर में पुलिस की काफी तारीफ हो रही है. यहां पर पुलिस ने एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और फिर हत्या के मामले के आरोपी को 20 घंटे में खोज निकालकर गिरफ्तार किया है. इस आरोपी को पकड़ने के लिए 700 पुलिसकर्मियों ने काफी मेहनत की.
700 पुलिसकर्मियों ने 20 घंटे में मासूम बच्ची के साथ रेप करने वाले आरोपी को खोज निकाला (प्रतीकात्मक फोटो)

जयपुर. राजस्थान के जयपुर के ग्रामीण इलाके में कथित तौर पर एक मासूम बच्ची का रेप करके हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद पुलिस ने दावा किया था कि इस केस को 20 घंटे से भी कम समय में सुलझा देंगे. पुलिस ने अपनी बात सही साबित की और इस आरोपी को महज 20 घंटे से भी कम समय में 700 पुलिसकर्मियों की मदद से पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस को काफी मेहनत करनी पड़ी थी. पुलिस अधीक्षक से लेकर कांस्टेबल तक सभी रैंक के करीब 700 पुलिसकर्मियों ने आखिरकार आरोपी को दबोचने में कामयाबी हासिल कर ही ली है.

बता दें जयपुर के नरैना थाना क्षेत्र में रहने वाली मासूम बच्ची बुधवार को अपने घर से लापता हो गई थी. मासूम बच्ची का शव अगले दिन गुरुवार को घर से तीन किलोमीटर दूर एक तालाब के पास सुनसान इलाके से मिला था. बच्ची को गंभीर स्थित में देखकर बच्ची के परिजनों और ग्रामीणों ने शव लेने से मना करते हुए स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर धरना शुरू कर दिया था. परिवार के सदस्यों और ग्रामीणों सहित लगभग 1500 लोगों ने बच्ची के साथ हुए रेप के आरोपी की गिरफ्तारी तक बच्ची का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था.

वकील का लव, सेक्स और धोखा: रेप के बाद एडवोकेट का पुलिस को चैलेंज, अरेस्ट करके...

इन लोगों को धरने को देखते हुए आरक्षक से लेकर एसपी तक लगभग 700 पुलिसकर्मियों की एक टीम बनाई गई. इसके बाद इस घटना की जांच शुरू की और 20 घंटे से भी कम समय में इस मामले को सुलझाने में कामयाब रहे. 700 पुलिसकर्मियों की टीम का नेतृत्व कर रहे जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा ने बताया कि आरोपी सुरेश कुमार (25) को आज दोपहर करीब 12 बजे गिरफ्तार कर लिया गया है. रेप का आरोपी नरियाना थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है और उसकी शादी को पांच साल हो गए लेकिन कोई संतान नहीं है.

नौकरी का लालच देकर यूपी की लड़की को दुबई में बेचा, बंधक बनाकर कई दिनों तक रेप

इस रेप घटना के बारे में बताते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि घटना वाले दिन आरोपी अपने घर जा रहा था. घर जाते समय बीच रास्ते में बच्ची को उसके घर के बाहर देखा और फिर उसे उठाकर नरियाना से लगभग 5-7 किमी दूर तालाब के पास एक सुनसान जगह पर ले गया. इसी जगह पर आरोपी ने मासूम बच्ची के साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी. इस आरोपी को पकड़ने के लिए 26 थाना प्रभारी, पांच डिप्टी एसपी, तीन अतिरिक्त एसपी, साइबर यूनिट, डॉग स्क्वायड, एफएसएल टीम, जिला विशेष इकाई और 600 कांस्टेबल सहित लगभग 700 पुलिसकर्मियों ने इस केस को सुलझाने में मदद की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें