कोरोना महामारी में 750 नकली रेमडेसिवर इंजेक्शन बेचकर लोगों की जान से खिलवाड़

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Jun 2021, 12:50 PM IST
  • यह खुलासा औषधी नियंत्रक लेबोट्री की रिपोर्ट में हुआ है. पुलिस अब तक तीन आरोपियों रामवतार यादव, शंकर सैनी और विक्रम गुर्जर को गिरफ्तार कर चुकी और गिरोह के बाकी बदमाशों की तलाश कर रही है. कालाबाजारी के दर्ज मामले में पुलिस अब नकली औषधी के संबंध में धाराएं लगाएगी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार के दौरान पंजाब और गुडगांव के गिरोह ने डॉक्टर की मदद से जयपुर में 750 नकली रेमडेसिवर इंजेक्शन बेचकर लोगों की जान से खिलवाड़ किया. यह खुलासा औषधी नियंत्रक लेबोट्री की रिपोर्ट में हुआ है. आरोपी एक इंजेक्शन एक हजार में खरीदकर लाते और फिर उसे 35 हजार में बेच देते.

एसीपी मेघचंद मीना ने बताया कि पुलिस अब कालाबाजारी के दर्ज मामले में नकली औषधी के संबंध में धाराएं लगाएगी. कोतवाली थाना पुलिस अब पंजाब निवासी सरगना की तलाश में जुटी है.

राजस्थान विश्वविद्यालय में शोध का डिब्बा गोल,दो सत्रों से नहीं हुई एमपेट परीक्षा

गौरतलब है कि कोतवाली थाना पुलिस ने फिल्म कॉलोनी स्थित दक्ष डिस्ट्रीब्यूटर के मालिक रामवतार यादव को महंगे दाम पर रेमडेसिवर इंजेक्शन बेचते पकड़ा था. बाद में पुलिस ने आरोपी रामावतार यादव की निशानदेही से शंकर सैनी और विक्रम गुर्जर को पकड़ा. पुलिस ने आरोपी की फर्म से एक इंजेक्शन बरामद किया था जिसे जांच के लिए लेबोट्री में भेजा गया. आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि गुडगांव के डॉ. जितेश अरोड़ा से रेमडेसिवर इंजेक्शन इंजेक्शन लेकर आते थे.

लोग अपनों की जान बचाने के लिए नकली को असली समझ 35 हजार में खरीद लेते

कोरोना संक्रमण से देश और प्रदेश में एक के बाद एक मौत होने लगी. लोगों में यह बात फैल गई कि जान बचाने में रेमडेसिवर इंजेक्शन कारगर है. ऐसे में लोग अपनों की जान बचाने के लिए कालाबाजारी करने वाले गिरोह के बदमाशों के चंगुल में आकर नकली इंजेक्शन को रेमडेसिवर समझकर 30 से 35 हजार रुपए में खरीद लेते.  

अनुसंधान अधिकारी हेमंत ने बताया कि गिरोह ने पूछताछ में बताया कि आरोपी डॉ. जितेश अरोड़ा से 2200 रुपए एमआरपी का इंजेक्शन 1000 रुपए में लेकर आते और उसे जयपुर में 30 से 35 हजार रुपए में मरीजों के परिजन को बेचते थे. पूछताछ में आरोपी डॉ. जितेश अरोड़ा ने बताया कि पंजाब के एक बड़े रसूखदार उक्त रेमडेसिवर इंजेक्शन की सप्लाई गुडगांव और देश के अन्य हिस्से में बेचे हैं.

कुख्यात ईनामी बदमाश दीपक धनकड़ गिरफ्तार, हत्या-किडनैपिंग के केसों में था फरार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें