राजस्थान में एक्टिव मोड में कोरोना, 80% RTPCR रिपोर्ट में नहीं आ रहा वायरस, 3 गुना हुए एक्टिव मामले

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 3:42 PM IST
  • राजस्थान में पिछले 10 दिनों में कोरोना के एक्टिव केस 476 से बढ़कर 1350 हो गए है. हल्के खांसी, जुकाम पर आरटीपीसीआर की रिपोर्ट कराने वाले लोगों को खासी परेशानी हो रही है. 80 प्रतिशत रिपोर्ट में कोरोना वायरस का पता नहीं लग पा रहा है.
राजस्थान में तीन गुना हुए एक्टिव केस के मामले.( सांकेतिक फोटो )

जयपुर: राजस्थान सहित पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर खतरनाक साबित हो रही है. राज्य में पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामले तीन गुना बढ़े है. 21 मार्च तक राजस्थान में कोरोना के 476 एक्टिव मामले थे जो 1 मार्च दिन गुरुवार को 1,350 पर पहुंच गए. राज्य में अब कोरोना सुपर एक्टिव मोड में पहुंच गया है. अब लोगों में सामान्य जुकाम, खांसी, गले में खराश, हाथ-पैर और बदन में दर्द के लक्षण तो नजर आ रहे है, लेकिन उनकी आरटीपीसीआर ( RTPCR ) की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है. वहीं सीटी स्कैन कराने पर उनकी लंग्स में इंफेक्शन साफ नजर आ रहा है. एक्सपर्ट उससे कोरोना पॉजिटिव मान रहे है.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में जोधपुर में 114, डूंगरपुर में 100, अजमेर में 90, अलवर में 46, चित्तौड़गढ़ में 91, बीकानेर में 33, भीलवाड़ा में 51 कोरोना नए केस मिले हैं. कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगा रखा है. सरकार द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि बिना किसी काम के अपने घर से बाहर न निकले, मास्क लगाए, समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करते रहें.

राजस्थान की बनास और चम्बल नदी देश की 351 प्रदूषित नदियों में शामिल

देशभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. बीते 24 घंटों में आए मामलों के बाद से देशभर में कोरोना के एक्टिव केस 6,14,696 हो गए है. वहीं इससे ठीक होने वालों की बात की जाए, तो बीते 24 घंटों में 50 हजार 356 लोग कोरोना से स्वस्थ्य हो गए हैं. भारत में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 1,15,25,039 हो गई है.

कोरोना पॉजिटिव स्टूडेंट्स को राहत, लिखित परीक्षा के बाद दे सकेंगे प्रेक्टिकल

राजस्थान पीटीईटी 2021 फॉर्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानें फुल डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें