उदयपुर : टेंट गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर राख

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 17th Oct 2021, 2:31 PM IST
  • उदयपुर के पुरा इलाके में रविवार सुबह करीब 3 बजे एक टेंट डेकोरेशन के गोदाम में आग लग गई. इसी दौरान 5 मजदूर गोदाम में सो रहे थे. मजदूरों ने आग को लगते देख भागना शुरू किया. लेकिन गेट नहीं खुला तो उन्होंने छत से कूदकर अपनी जान बचाई. फायर बिग्रेड की 3 गाड़ियां मौके पहुंची. इस दौरान 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. गोदाम में रखे लाखों के सामान जलकर राख हो गया.
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुरः उदयपुर के पुरा इलाके में रविवार सुबह करीब 3 बजे एक टेंट डेकोरेशन के गोदाम में आग लग गई. अचानक देखते ही देखते पूरे गोदाम में आग फैल गई. इसी दौरान 5 मजदूर गोदाम में सो रहे थे. मजदूरों ने आग को लगते देख भागना शुरू किया. लेकिन गेट नहीं खुला तो उन्होंने छत से कूदकर अपनी जान बचाई. सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची. फायर बिग्रेड की तीन गाड़ियां 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से अचानक आग लग गई.

पुला में फलोरा कॉन्प्लेक्स के गली में एक टेंट डेकोरेशन के गोदाम में  रविवार सुबह अचानक आग की लपटें दिखाई दी. फायर बिग्रेड को सूचना मिलते ही अशोकनगर से दो और चेतक फायर कंट्रोल रूम से एक गाड़ी मौके पर पहुंची. गोदाम में सजावटी सामान, कपड़ा और प्लास्टिक के ज्यादा होने के आग बहुत तेजी से बढ़ गई. वहीं गोदाम में रखे लाखों का सामान जलकर राख हो गया. इससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

 

राजस्थान में गुलाबी मौसम के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग की किसानों को सलाह

 

चीफ फायर ऑफिसर राकेश व्यास ने कहा कि सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड को मौके पर भेज दिए थे. गोदाम में रखे गैस सिलेंडरों को बाहर निकाला गया. गैस के सिलेंडरों को अगर बाहर नहीं निकाला जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था.

राजस्थान में जल्द 150 पार होगा पेट्रोल का दाम, पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन अध्यक्ष का दावा

 

5 मजदूर गोदाम में सो रहे थे. सभी मजदूरों ने आग को देख अपने आप को बचाने का प्रयास किया. मजदूरों ने गोदाम का गेट की तरफ भागा लेकिन गेट खुला नहीं था. इस दौरान सभी मजदूर दौड़कर छत पर पहुंच गए. उन्होंने भीषण आग देखकर पड़ोस की छत पर चल गए. वहां से कूद गए. छत से कूदने से एक मजदूर के पांव में फ्रैक्चर और एक मजदूर को हल्की चोट आई है. घायलों को एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया साथ ही सभी का इलाज चल रहा है.

सर्राफा बाजार 16 अक्टूबर का रेट: जयपुर, जोधपुर, अलवर में सोना और चांदी महंगा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें