जयपुर: ट्यूशन टीचर ने स्टूडेंट के घर में लगाई सेंध, 18 लाख के गहने उड़ाए

Indrajeet kumar, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 10:55 AM IST
  • राजस्थान के दौसा कोतवाली थाना क्षेत्र में एक ट्यूशन टीचर ने 18 लाख के गहने को चोरी करने की घटना को अंजाम दिया है. आरोपी टीचर ने घर में किसी भी आदमी के ना होने का फायदा उठाकर चोरी के इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने आरोपी के पास से 15 लाख के आभूषण भी बरामद किए है.
प्रतीकात्मक फोटो

जयपुर. राजस्थान के दौसा के एक टीचर ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. दौसा कोतवाली थाना क्षेत्र निवासी अशोक बंशीवाल ने पंद्रह दिन पहले थाने में जाकर 18 लाख रुपये की कीमत के आभूषण चोरी शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने जब पड़ताल शुरू कर आसपास के लोगों से पूछताछ शुरू की तो पुलिस को कुछ जानकारियां मिली. जिसके बाद पुलिस ने पुलिस ने मोहम्मद आरिफ नाम के युवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो युवक ने पुलिस के सामने चोरी की बात स्वीकार कर ली. पुलिस ने आरोपी आरोपी टीचर के पास से 15 लाख रुपये के आभूषण बरामद भी बरामद किया है. वहीं पीड़ित परिवार को इस बात जरा भी शक नहीं था कि जिस टीचर उन्होंने भरोसा किया है वह चोर निकलेगा. इस खुलासे के बाद आसपास के लोग भी दंग रह गए.

आरोपी टीचर मैक्केनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक है और और पीड़ित परिवार के घर बच्चों को ट्यूशन पढ़ने जाया करता था. पीड़ित परिवार आरिफ़ के ऊपर इतना भरोसा कर बैठे थे कि वे ट्यूशन के दौरान बच्चों और घर को अकेला छोड़ कर ही बाहर काम पर चले जाते थे. आरोपी टीचर ने इसी का फायदा उठाते हुए तीन बार में करीब 18 लाख रुपये की कीमत के गहनों पर हाथ साफ कर दिया. आरोपी जब भी चोरी की घटना को अंजाम देता था उस दौरान बच्चों को चॉकलेट लेने केलिए घर से बाहर भेज देता था. लेकिन जब पीड़ित परिवार को घर में रखे गहने गायब मिले तो वो हैरान और परेशान हो गए. जिसके बाद पीड़ित परिवार थाने पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई.

10 हजार करोड़ के बाइक बोट घोटाले का मुख्य आरोपी संजय भाटी जयपुर से गिरफ्तार

पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी टीचर आरिफ पहले कोचिंग चलाया करता था. लेकिन कोरोना काल में कोचिंग बंद हो गई और उसके ऊपर लाखों रुपये कर्ज हो गए. कर्जे से दाब जाने के कारण आरिफ परेशान राहत था. और कर्ज देने वाले बार बार आरोपी से पैसे वसूलने आते थे. जिससे तंग होकर आरिफ ने चोरी की घटना को अंजाम दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें