एसीबी ने रिश्वत लेने का आरोप में थाना अधिकारी और हेड कॉन्स्टेबल को किया गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Sat, 13th Feb 2021, 6:46 PM IST
  • जयपुर की भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेने के आरोप में एक थाना अधिकारी और हेड कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया है.
एसीबी ने रिश्वत लेने का आरोप में थाना अधिकारी और हेड कॉन्स्टेबल को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर में एसीबी यानी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने बड़ी कार्यवाही करते हुए थाना अधिकारी और हेड कॉन्स्टेबल को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. दरअसल, जयपुर एसीबी की तृतीय टीम ने दौसा में मंडावर थानाधिकारी और हैड कांस्टेबल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. एसीबी टीम इनके घर और अन्य ठिकानों पर सर्च कर रही है.

मामले को लेकर, पुलिस महानिदेशक (भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों) भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी की जयपुर तृतीय ईकाई टीम को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई थी कि उसके विरूद्ध दर्ज लूट के मुकदमें में लटू की राशि बरामद होने के बावजूद राजीनामा कराने एवं पुलिस रिमांड नहीं लेने की एवज में थानाधिकारी पुलिस थाना मंडावर लाल सिंह ( पुलिस उपनिरीक्षक) एवं हैड कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह द्वारा चालीस हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही है. एसीबी जयपुर तृतीय ईकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया.

जयपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नकली नोट की खेप के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

इसके बाद उनकी टीम द्वारा गुरूवार को दौसा में ट्रेप कार्यवाही करते हुये थानाधिकारी, मंडावर लाल सिंह निवासी चिमरावली गौड लक्ष्मणगढ जिला अलवर एवं हैड कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह निवासी ग्राम पोस्ट मूडिया रैणी जिला अलवर को परिवादी से 20 हजार रूपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि शिकायत के दौरान हैड कांस्टेबल भूपेन्द्र सिंह द्वारा 20 हजार रुपये रिश्वत के रूप में प्राप्त कर लिए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें